BREAKING NEWS

असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾दिल्ली : बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 9 हजार से अधिक मामलें, इतने मरीजों की हुई मौत ◾पीएम की सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर ◾ 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे- ईवीएम बेवफा है: अनुराग ठाकुर◾SC एवं ST की बदौलत हम न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि यूपी में सरकार भी बनायेंगेः चंद्रशेखर ◾ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए दूसरी बार कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट◾UP: एक और विधायक ने छोड़ा BJP का साथ, बताई यह वजह..., जानें अब तक किन नेताओं ने दिया इस्तीफा ◾नकवी ने मोदी और योगी को बताया 'एम-वाई' फैक्टर, कहा- 3B 'बलवाई, बाहुबली, बेईमानी’ का 'ब्रदरहुड' बेचैन ◾ भाजपा के सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने किया मुस्लिम उम्मीदवार का एलान,आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल◾दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में तैनात हुए 27 हजार से अधिक जवान, कमिश्नर ने दी जानकारी ◾हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो..विवादित बोल पर बवाल, सिद्धू के सलाहकार मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर ◾बेरोजगारी पर राहुल ने किया केंद्र का घेराव, कहा- सरकार कर रही पूंजीपतियों का विकास, सिर्फ ‘हमारे दो’... ◾PLC ने 22 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इस शहर से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह◾अपर्णा यादव ने बांधे BJP की तारीफों के पुल, कहा- राष्ट्र को बचाने के लिए पार्टी की सत्ता में वापसी बहुत जरूरी ◾BJP में शामिल हुई अदिति सिंह ने प्रियंका को दी चुनाव लड़ने की चुनौती, कहा- रायबरेली अब कांग्रेस का गढ़ नहीं ◾SP ने जारी की पहली स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम और अखिलेश समेत मौर्य का भी नाम, जानें पूरी सूची ◾अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर बड़ा आरोप, बोले- सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ED◾

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 15,100 अंक से ऊपर

वैश्विक बाजारों से मिले जुले संकेत मिलने के बीच बंबई शेयर बाजार में मंगलवार को एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे प्रमुख शेयरों में बढ़त हासिल होने से सेंसेक्स 500 अंक से अधिक उछल गया। 

बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30- कंपनी शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के शुरुआती दौर में 509.07 अंक यानी 1.01 प्रतिशत उछलकर 50,950.14 अंक और व्यापक आधार वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 149.35 अंक यानी एक प्रतिशत बढ़कर 15,105.55 अंक पर पहुंच गया। 

बीएसई सेंसेक्स में शामिल शेयरों में एचडीएफसी बैंक सबसे अधिक बढ़त वाला शेयर रहा। इसमें करीब दो प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। वहीं अल्ट्रा टेक सीमेंट बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, टेक महिन्द्रा और एशियन पेंट्स के शेयर भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके विपरीत ओएनजीासी और पावर ग्रिड के शेयरों में गिरावट का रुख रहा। 

पिछले कारोबारी सत्र यानी सोमवार को सेंसेक्स कारोबार की समाप्ति पर 35.75 अंक यानी 0.07 प्रतिशत ऊंचा रहकर 50,441.07 अंक और निफ्टी 18.10 अंक यानी 0.12 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14,956.20 अंक पर बंद हुआ। एक्सचेंज से प्राप्त शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बाजार में 1,494.49 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध रूप से बिकवाली की। 

बाजार विश्लेषकों के मुताबिक कच्चे तेल के बढ़ते दाम, बॉंड प्रतिफल के बढ़ने और कमजोर पड़ते रुपये से निकट भविष्य में घरेलू इक्विटी के लिये जोखिम बढ़ सकता है। इस स्थिति के चलते पिछले कुछ दिनों में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की निकासी बढ़ी है। 

अमेरिका में सोमवार के कारोबार में शेयर बाजार में मिला जुला रुख रहा। वहीं एशिया के बाजारों में मंगलवार को हांग कांग और टोक्यो सकारात्मक दायरे में कारोबार कर रहे थे जबकि शंघाई और सिओल के शेयर बाजारों में गिरावट का रुख रहा। इस बीच वैश्विक बाजार में ब्रेंट कच्चे तेल का भाव 0.94 प्रतिशत बढ़कर 68.88 डालर प्रति बैरल पर चल रहा था। 

CM त्रिवेंद्र ने जेपी नड्डा और अनिल बलूनी से की मुलाकात, विधायकों की नाराजगी को दूर करने पर हुई चर्चा