50 लाख का सोना लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार


झज्जर: जिला पुलिस की अपराध शाखा ने 50 लाख का सोना लूटने के पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पांचों लुटेरे को बादली रोड पर जरगदपुर मोड के पास से गिरफ्तार किया है। बुधवार को एसएसपी बी सतीश बालन ने इन अपराधियों को लेकर प्रैस वार्ता की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिल्ली और एनसीआर इलाके में ही लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपी अब तक दर्जनों लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। लेकिन अनजाने में पुलिस को ही लूटने का प्रयास किया और खुद धरे गए। मुखबिर की खबर के बाद अपराध शाखा पुलिस ने टीम तैयार की थी। गिरफ्तार आरोपी दो कारों में सवार होकर आए और पुलिस टीम की गाड़ी को ही लूटने के लिए उनकी गाड़ी को घेर कर रुकवा लिया और इसी मोके का फायदा उठाकर पुलिस ने पांचों आरोपियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार आरोपी प्रमोद उर्फ भिंडा लुटेरों के गिरोह का सरगना है। इसके साथ टक्कर पहलवान, कृष्ण, योमेश ओर आकाश को भी गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने फारुखनगर में एक सुनार को गोली मारकर 1 किलो सोना और एक दूसरे सुनार से 13 तोले सोना और ढाई किलो चांदी लूटी थी। इसके अलावा दादरी में भी सुनार से 27 तोले सोना लूट लिया था। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि फारुखनगर में परचून की दुकान चलाने वाले से 40 हजार और रेवाड़ी में आमूल दूध विक्रेता से 1 लाख 84 हजार लूट लिए थे।

उन्होंने बताया कि उक्त अपराधी रात को दुकान बंद कर घर जाने वाले व्यापारियों से आरोपी लूट करते थे। इसके लिए वो पहले गाडिय़ों को छीनते थे। आरोपियों ने बहादुरगढ़ बाईपास एलाइनपार और सोनीपत से एक एक कार भी छीन रखी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो कार, तीन पिस्तौल और एक चाकू बरामद किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये दो आरोपी सोनीपत एक रोहतक एक पानीपत और सरगना झज्जर जिले का रहने वाला है। दर्जनों लूट की वारदातों को अंजाम देने वाला ये गिरोह चोरी के समान को कंहां बेचता था अभी पुलिस को इसकी जानकारी जुटानी है और दूसरे साथी लुटेरों को भी गिरफ्तार करने बाकी है।

– विनीत, संजय