Social Media पर छाया रहा कुख्यात गैंगस्टर विक्की और भटकती रही पंजाब पुलिस


लुधियाना-गुरदासपुर : पंजाब में कुख्यात गैंगस्टर विक्की गोंडर का दबदबा इतना बढ़ चुका है कि  आम आदमी से लेकर खाकी वर्दी और प्रशासनिक अधिकारी भी उसके नाम से खौफ खाते है, भले ही पंजाब पुलिस और खुफिया तंत्र मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गोंडर की तलाश में दरदर भटक रही है वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर विक्की गोंडर के साथियों ने जिस ढंग से गोंडर का जन्मदिन मनाकर बधाईयां दी है वही पंजाब पुलिस की ढिल्ली कार्यप्रणाली पर सवालियां निशान भी खड़े हुए है।

रविवार से लेकर सोमवार तक नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य मास्टर माइंड विक्की गोंडर को जन्मदिन की बधाई और लंबी आयु की शुभकामनाओं का सिलसिला सोशल मीडिया पर चला तो गोंडर के जन्मदिन वाले पेज को फेसबुक पर लाइक करने वाले और उसपर कमेंटस करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती चली गई और सैकड़ों की संख्या में नाम दर्ज करने वालों में उसके गैंग के साथी और अपराधिक पृष्ठ भूमि वाले नौजवानों के अलावा उसके यार-दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल हुए।

फेसबुक पर एक सरसरी नजर डाली जाए तो सुख गुरू की ओर से विक्की गोंडर सरावा बोलदा को बधाई देते हुए लिखा है कि हैप्पी बर्थडे वीरा, रब्ब तैनूं सदा खुश रखें और हर मैदान फतेह होवे। कईयों ने गॉड बलैस वीरे कहकर अपनी दुआएं दी है। इस पोस्ट को उसके कई साथियों ने एक-दूसरे के साथ शेयर भी किया। जिक्रयोग है कि 27 नंवबर को विक्की गोंडर के साथी उसे नाभा जेल से भगा कर ले जाने में सफल हुए थे और अप्रैल की 20 तारीख को गुरदासपुर गोलीकांड की घटना में उसके गिरोह की ओर से विरोधी गुट के 3 शख्सों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था।

अब तक पंजाब-हरियाणा में कई घटनाओं को अंजाम देने वाले विक्की गोंडर को पंजाब पुलिस लाख कोशिशों के बाद भी काबू नहीं कर पाई जबकि विक्की गोंडर को दबोचने के लिए कई विशेष काबिल उच्च अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कुछ दिन पहले सीमावर्ती जिले गुरदासपुर में विक्की गोंडर के करीबी साथियों की लोके शन ट्रेस हुई थी, जिससे पुलिस को संकेत मिले थे कि विक्की गोंडर गुरदासपुर में कई रह रहा है।

Source

इसके बावजूद वह बच निकलने में सफल रहा। फिलहाल पुलिस शिददत से उसकी तलाश में भटक रही है और गोंडर अपने तेज दिमाग के जरिए हर काम को अंजाम देेने में सफल रहा है।

– सुनीलराय कामरेड