BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 22 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की दी इजाजत ◾राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- किसी भी आतंकवादी या नौकरशाह ने अपना बच्चा आतंकवाद में नहीं खोया◾PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾

क्रिकेट केसरी

सचिन तेंदुलकर को ICC ने ट्रोल करने की कोशिश की तो दिया अपने अंदाज में मजेदार जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट जगत के महान खिलाडिय़ों में जाना जाता है। सचिन तेंदुलकर ने बल्ले के साथ गेंद से भी कई कमाल दिखाए हैं। भारतीय टीम के गोल्डन आर्म के तौर पर भी सचिन तेंदुलकर को जाना जाता है। तेंदुलकर स्पिन गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी करते थे।

\"\"

सचिन तेंदुलकर ने भारत को बल्ले और गेंद दोनों से कई मैच जीताए हैं। सचिन तेंदुलकर ने कुछ दिन पहले अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में सचिन अपने बचपन के दोस्त विनोद कांबली को नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे।

 

Felt great to be back in the nets with @vinodkambli349 during the @tendulkarmga lunch break! It sure took us back to our childhood days at Shivaji Park... ?

Very few people know that Vinod & I have always been in the same team and never played against each other. #TMGA pic.twitter.com/DzlOm12SKa — Sachin Tendulkar (@sachin_rt) 11 May 2019

सचिन ने आईसीसी के नो बॉल ट्वीट का दिया ये मजेदार जवाब

इस वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि सचिन जब गेंदबाजी कर रहे थे तब उनका पैर बॉलिंग क्रीज से आगे आया हुआ था। सचिन की ओवरस्टेपिंग वाली तस्वीर के साथ आईसीसी ने मजाक करते हुए दिग्गज अंपायर स्टीव बकनर की नो बॉल डिसीजन की तस्वीर साथ में पोस्ट कर दी थी और कैप्शन में लिखा था, अपना पैर देखिए सचिन।

\"\"

आईसीसी के इस ट्वीट का जवाब सचिन ने अपने ही अंदाज में दिया है। आर्ईसीसी के इस ट्वीट पर सचिन ने रिप्लाई करते हुए लिखा, कम से कम मैं इस बार गेंदबाजी कर रहा हूं, बल्लेबाजी नहीं। अंपायर का फैसला हमेशा अंतिम फैसला होता है।

\"\"

दरअसल क्रिकेटी की दुनिया में स्टीव बकनर और सचिन तेंदुलकर का एक अनोखा ही रिश्ता था। सचिन और बकनर के कैरियर की शुरुआत लगभग एक साथ ही हुई थी। सचिन के क्रिकेट कैरियर के बड़ हिस्से में स्टीव बकनर ने अंपायरिंग की है। स्टीव बकनर के कई गलत फैसलों को सचिन शिकार हुए हैं।

\"\"

इन फैसलों में सबसे ज्यादा विवादित फैसला 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में जेसन गिलेस्पी की गेंद पर सचिन को पगबाधा आउट दे दिया था। स्टीव बकनर ने कई बार नाइनटीज में सचिन को गलत फैसले से आउट करार दिया हुआ है।

\"\"

Mumbai T20 League में अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद और बल्ले दोनों से किया शानदार प्रदर्शन