BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

क्रिकेट केसरी

भारतीय क्रिकेट टीम के इन खिलाड़ियों को मिली है सरकारी नौकरियां

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आए दिन अपने किसी ना किसी बयान की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी वह अपनी निजी जीवन की वजह से तो फिर कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। भारतीय क्रिकेटर्स के शानदार प्रदर्शन की पूरी दुनिया ही दीवानी है। भारतीय टीम के खिलाडिय़ों के करोड़ों लोग फैन हैं।

\"\"

जो युवा क्रिकेटर बनना चाहते हैं उनके लिए यह खिलाड़ी बहुत अच्छे उदाहरण की तरह बने हैं। सभी युवा अपनी इन सभी आइडल की तरह क्रिकेट में नाम बनाना चाहते हैं। लेकिन इन सभी दिग्गजों का टैंलेट सिर्फ मैदान तक ही सीमित नहीं है। बता दें कि भारतीय टीम के कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो सिर्फ क्रिकेट ही नहीं खेलते बल्कि उन्हें सरकार ने सरकारी नौकरियों से भी नवाजा हुआ है।

\"\"

इन भारतीय खिलाडिय़ों को मिली है सरकारी नौकरियां-

1. महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी जिन्हें कप्तान कूल के नाम से भी जाना जाता है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक हैं। हम सभी को उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखना बहुत पसंद है और वह अपनी विपक्षी टीम को अच्छा कम्पटीशन देते हुए नजर आते हैं।

\"\"

लेकिन जब वह क्रिकेट नहीं खेलते हैं तब भी वह ऐसा ही करते हुए नजर आते हैं। बता दें कि एमएस धोनी को भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट से सम्मानित किया हुआ है। धोनी को यह सम्मान साल 2011 में दिया गया था। इसके साथ ही धोनी द इंडिययन सीमेंट्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी हैं।

2. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को साल 2010 में भारतीय वायुसेना ने ग्रुप ऑफ कप्तान की पोस्ट से सम्मानित किया था। इसके अलावा साल 2012 में सचिन राज्यसभा के एक सक्रिय सदस्य भी बने थे।

\"\"

3. हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह को साल 2001 में पंजाब सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक यानी डीएसपी की पोस्ट से सम्मानित किया था।

\"\"

4. कपिल देव

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने भारत को पहली बार 1983 में विश्व कप जीताया था। साल 2008 में कपिल देव को भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट से सम्मानित किया था।

\"\"

5. उमेश यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारतीय रिजर्व बैंक में सहायक प्रबंधक के तौर पर नियुक्त किया है।

\"\"

IPL 2019: ऋषभ पंत की वॉर्निंग पर धोनी ने दिया करार जवाब, देखें मजेदार वीडियो