BREAKING NEWS

कोरोना संकट : सरकार ने 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में पांच-पांच सौ रूपये की सहायता राशि डाली ◾देश में कोरोना का कहर जारी, वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हजार के पार,140 से ज्यादा लोगों की मौत◾जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के खिलाफ होगा मामला दर्ज, दिया हुआ समय-सीमा समाप्त : अनिल विज ◾Covid 19 : लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाकों को किया जायेगा सील◾कोरोना संकट : दिल्ली के ये 20 कोरोना हॉटस्पॉट सील, बिना मास्क घर से निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई ◾प्रधानमंत्री के साथ बैठक में 80 फीसदी विपक्षी नेताओं ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का दिया सुझाव : कांग्रेस ◾तबलीगी जमात के 800 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया : CM येदियुरप्पा◾PM के सम्मान में 5 मिनट खड़े होने वाली मुहीम को प्रधानमंत्री मोदी ने बताया 'खुराफात'◾coronavirus : पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 773 नए मामलों की पुष्टि, अबतक 149 लोगों की मौत◾सर्वदलीय बैठक में PM मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर की चर्चा, बोले-कोरोना के खिलाफ लंबी है लड़ाई ◾Coronavirus : मुख्यमंत्री योगी ने 56 फायर टेंडर्स को दिखाई हरी झंडी, यूपी को सैनिटाइज करने का चलेगा अभियान◾लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं, PM मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद ले सकते है फैसला ◾ कोरोना संकट : लखनऊ, नोएडा और आगरा सहित 15 जिले पूरी तरह सील, जरूरी सामानों की होगी होम डिलीवरी◾ फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील दी जाए : राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आदिल राशिद ने धोनी जैसी चतुराई दिखाते हुए इस तरह से किया रनआउट,प्रशंसकों ने दिया ऐसा रिएक्शन

विश्वकप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में रविवार को खेला गया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 54 रनों से हराया है। इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-0 से हारते हुए सीरीज अपने नाम दर्ज कर ली है। विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करते हुए जोर का झटका लगा है।

\"\"  

पाकिस्तान की इस मैच के हार का मुख्य कारण उनके दो शानदार बल्लेबाज बाबर आजम और कप्तान सरफराज अहमद का रनआउट था। जल्दी ही विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और सरफराज ने बेहद गजब की बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को एक अच्छी स्थिति तक लाकर खड़ा किया,लेकिन तभी इंग्लैंड के मजबूद गेंदबाज आदिल राशिद ने कुछ ऐसा करनामा कर दिखाया जिसकी उम्मीद भी नहीं लगाई जा सकती थी।

\"\"

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की वजह से निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवां कर 351 रन बनाए। वहीं कप्तान मॉर्गन ने 64 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से 76 रन जड़े। वहीं रूट ने 73 गेंदों में 9 चौके की मदद से 84 रन बनाए।

\"\"

इसके बदले में विशाल लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तान की शुरूआत नाकाम रही। टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान बिना खाता खोले ही आउट हो गए। तो वहीं जमान के पवेलियन लौट जाने के बाद ही कुछ गेंदों में आबिद अली और मोहम्मद हाफिज भी आउट हो गए। बता दें कि पाकिस्तान ने सिर्फ 6 रन की बढोत्तरी करते हुए अपने 3 मुख्य विकेट गवां दिए थे। इसके बाद बाबर आज और कप्तान सरफराज अहमद ने मिलकर 148 रन बनाए।

\"\"

आदिल ने ऐसा किया रन आउट

बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाए। मानों एक फेर को तो ऐसा लगा जैसे इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की नैयार पर लगाने वालें हैं कि तभी आदिल राशिद ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में बाबर आजम को रनआउट कर दिया और इंग्लैंड को वापसी करवाई।

\"\" 27 वें ओवर में आदिल खुद फेंक रहे थे। आदिल की गेंद पर सरफराज लेग में गेंद प्लेस कर एक सिंगल रन लेना चाह रहे थे। शॉट लगाने के बाद सिर्फ दो कदम दौड़ रहे सरफराज ने रन लेने से इंकार कर दिया लेकिन तब तक बाबर नॉन-स्ट्राइक से आची पिच क्रोस कर चुके थे। \"\" जैसे ही बाबर वापस पलटे और गेंदबाज की ओर भागे। लेकिन उस दौरान विकेटकीपर जोस बटलर ने बॉल उठाकर राशिद की ओर फेंक दी। गेंद स्टंप कुछ ही दूरी पर थी राशिद ने उसे पकड़ा और बिना देखे बिल्कुल धोनी की तरह विकेट पर मार दिया। \"\" फिर क्या था धोनी की ट्रिक काम आई और गेंद सीधा स्टंप पर लगी और बाबर आउट हो गए। जिसके कुछ देर बाद ही सरफराज भी रन आउट हो गए जिसके बाद पाकिस्तान सिर्फ 297 रन बना पायी। \"\"

ये रहा वीडियो...

Stop what you’re doing and watch this piece of skill!

Live clips:https://t.co/0VhYlHMdZw#EngvPak pic.twitter.com/KMmhe2ZZug — England Cricket (@englandcricket) May 19, 2019

कुछ प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा आदिल ने दिलाई धोनी की याद...

\"\" \"\"  

\"\"

सीरीज हार के दौरान सरफराज अहमद की पाकिस्तान की खराब फील्डिंग के लिए लोगों ने किया ट्रोल