BREAKING NEWS

भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

होली-डे पैकेज के नाम पर 20 करोड़ की ठगी, गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो अपनी पत्नी के साथ मिलकर लोगों को पांच सितारा होटल में होली-डे पैकेज के नाम पर चूना लगता था। आरोपी ने इंदौर, मध्य प्रदेश समेत पूरे भारत राज्यों में करीब दो हजार से ज्यादा लोगों को अपना निशाना बना चुका है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान गुजरात के अहमदाबाद निवासी रमण कपूर (40) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि अबतक आरोपी ने करीब दो हजार से अधिक लोगों को अपना निशाना बना चुका है।

वह क्लब एंड गुडलॉक होटल प्राइवेट लिमिटेड और सन स्टार का डायरेक्टर है। आरोपी को इंदौर से गिरफ्तार किया गया। अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पटेल नगर निवासी मनोज कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि रमण कुमार ने दस साल या बीस साल का मेंबर बनने के एवज में उन्हें हर साल पांच सितारा होटल में 12 रात ठहरने, हवाई जहाज का टिकट और अन्य सुविधाओं के नाम पर उससे करीब एक लाख साढ़े 12 हजार रुपए ठग लिए।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। पुलिस को टीम जांच में पता चला कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली, यूपी, गुजरात, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में उसके खिलाफ ठगी का मामला चल रहा है। अपराध शाखा की टीम ने आरोपी को दबोचने के लिए दिल्ली, मुबंई, गुजरात, एमपी व यूपी में छापेमारी की गई। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि आरोपी इंदौर स्थित कालिंगा होटल के पास आने वाला है। पुलिस टीम ने 19/20 जून की रात को पुलिस ने ट्रैप लगा आरोपी को काबू कर लिया।

पुलिस टीम को पूछताछ में पता चला कि आरोपी व उसकी पत्नी के खिलाफ भी दिल्ली लखनऊ, अहमदाबाद, बड़ौदा, हिम्मत नगर व सुरत में कई ठगी के मामले दर्ज है। यह लोग बहुत ही कम पैसे में लोगों को मेंबर बनने का झांसा देते थे। फिर मेंबर बनने पर हर साल पांच सितारा होटल में 12 रात ठहरने व अन्य सुविधाओं का लालच देकर ठगी करते थे। अभी तक अनुमान लगाया गया है कि उन्होंने करीब 20 करोड़ से अधिक की ठगी कों अंजाम दे चुके हैं।