BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

500 नए स्कूलों का वादा था 1000 के बराबर क्लास बना रहे हैं : केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ओखला विधानसभा के न्यू फ्रेंडस कॉलोनी स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में 11,000 नए क्लास रूम बनाने का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने चुनावी वादे 500 नए स्कूल से दोगुणा काम करने का भी दावा किया। उनका कहना है कि दिल्ली में पहले 1100 स्कूलों में 24,000 कमरे थे, अब उनकी सरकार 21,000 नए कमरे बनवा रही है, जिसमें से आठ हजार का काम पूरा हो चुका है। यह 1000 नए स्कूलों के बराबर है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि न सिर्फ स्कूलों में वर्ल्ड क्लास इमारतें बन रहीं हैं बल्कि शिक्षकों और प्रिंसिपलों को दुनिया के बेहतरीन संस्थानों में ट्रेनिंग भी दिलाई जा रही है, जिससे शिक्षा का स्तर ऊंचा उठ रहा है। यही वजह है कि न सिर्फ उनके दो विधायकों अमानतुल्लाह और गुलाब सिंह ने अपने बच्चों निजी स्कूलों से निकलवाकर सरकारी स्कूलों में नामांकन कराया है, बल्कि पिछले दो साल से सरकारी स्कूलों का रिजल्ट निजी स्कूलों से बेहतर हो रहा है और हर साल इन सरकारी स्कूलों के ढाई सौ से ज्यादा बच्चे इंजीनियरिंग में भर्ती हो रहे हैं। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार रॉकेट स्पीड में काम कर रही है।

वे तो दूसरे ही साल में 20 हजार क्लास रूम बनाना चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार हर फाइल को ही रोक लेती है। इसलिए अगले चुनाव में वे आम आदमी पार्टी का हाथ मजबूत करें, ताकि स्कूलों का विकास तेजी से हो सके। उन्होंने कहा कि देश भक्ति और मोदी भक्ति एक साथ नहीं हो सकती है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दुनिया के किसी भी बेहतरीन कॉलेज की इमारत से भी बढिया इमारत उन्होंने दिल्ली सरकार के स्कूलों में बनवाई है। उनका कहना है कि सरकार ने 25 नए स्कूल बनवा दिए हैं तो 31 का काम चल रहा है, वहीं 78 का नक्शा बनाया जा रहा है।

उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों से अपील की कि अगर वे अपने बच्चों से प्यार करते हैं, तो मोदी को वोट देने के बजाए उन्हें वोट दें, जो नए क्लास रूम बना रहा है। अगर उन्हें नहीं जिताया तो भविष्य में इन स्कूलों में बच्चों की पढाई के बजाए लोगों की शादियां होने लगेगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि इन नए बनने वाले क्लास रूम के निर्माण की देख-रेख अपने घर की तरह करेंगे।