BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया गया, 4 जवान घायल ◾अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर बाइडन आज लेंगे शपथ, बयान देते समय हुए भावुक ◾TOP 5 NEWS 20 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब तक 6.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया◾मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 14 दिन के लिए भेजे गये जेल

आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर विवादित बयान देना भारी पड़ गया। उन्हें कोर्ट से बड़ा झटका लगा है और उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। विवादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व मंत्री व आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया। पूर्व मंत्री को अदालत में पेश करने को लेकर कोर्ट परिसर में भारी गहमा-गहमी का माहौल रहा। स्पेशल जज पीके जयंत ने दोनों पक्षों की सुनवाई करने के बाद देर शाम पूर्व मंत्री की क्रिमिनल हिस्ट्री व जमानत अर्जी पर रिपोर्ट तलब करने का आदेश देते हुए सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तिथि नियत कर दी है। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 

विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व मंत्री व आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को शाम करीब चार बजे अमेठी जिले की पुलिस ने रिमांड के लिए सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जनप्रतिनिधि से मामला जुड़ा होने के कारण पुलिस सीजेएम कोर्ट से पूर्व मंत्री का रिमांड नहीं करा पाई। इसके बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री को स्पेशल जज एमपी-एमएलए पीके जयंत की अदालत में पेश किया। कोर्ट में बचाव पक्ष के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने पूर्व मंत्री की जमानत अर्जी पेश करते हुए उन्हें फर्जी केस में फंसाए जाने का आरोप लगाया और उन्हें जमानत पर रिहा करने की मांग की। अभियोजन की ओर से जमानत अर्जी का विरोध किया गया। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद देर शाम पूर्व मंत्री की क्रिमिनल हिस्ट्री व जमानत अर्जी पर पुलिस से रिपोर्ट तलब करते हुए सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तिथि नियत की है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पूर्व मंत्री को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। फिलहाल आप विधायक अमहट जेल में रहेंगे। 

गौरतलब हो कि सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अमेठी के जायस में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आप विधायक का मेडिकल परीक्षण कराया गया और फिर वहां से उन्हें सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में पेश किया गया। इस दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई करते हुए अदालत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर दी । जेल भेजे जाने की सूचना जैसे ही आप कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने दीवानी के बाहर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। सोमनाथ भारती के अधिवक्ता संतोष पांडेय के अनुसार अमेठी पुलिस द्वारा गलत तरीके से रिमांड लिया गया था, जिसे रिफ्यूज करने के लिए अदालत में प्रार्थना की गई, लेकिन अदालत में उसे न मानते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस मामले पर अगली सुनवाई 13 जनवरी को होनी है। वहीं, सोमनाथ के अधिवक्ता ने हाइकोर्ट में रिट दायर करने की बात कही है।