BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

आप-कांग्रेस ने जनता को गुमराह किया : डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को दिल्ली सरकार की पिछली कांग्रेस और वर्तमान आम आदमी पार्टी सरकार पर राजधानी में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर दिल्ली भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान निशाना साधा। 

इस अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, गौतम गंभीर और हंसराज हंस मौजूद रहे। केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कांग्रेस और आप पार्टी, दोनों ने अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले गरीब लोगों के साथ विश्वासघात किया। 

इन पार्टियों ने हर बार चुनाव से पहले जनता को कॉलोनियां नियमित करने के वायदे का लॉलीपाप दिखाया, लेकिन यह वादा कभी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का पूरी तरह पर्दाफाश हो गया है क्योंकि उनके प्रशासन के सिद्धांत, ढकोसलों पर आधारित हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने जोर देकर कहा कि केजरीवाल ने लोगों का विश्वास तोड़कर दिल्ली की जनता को गुमराह किया है। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि यह बड़े दुख का विषय है कि इन पार्टियों ने अपने-अपने चुनाव घोषणा पत्र और 2015 चुनाव-पूर्व एजेंडे में झूठे दावे किए, लेकिन जब इन पार्टियों को जीत मिली तो उन्होंने अपने वायदों पर मूक बनकर चुप्पी साध ली। 

आम आदमी पार्टी सरकार ने हाल ही में झूठे एवं निराधार बयान जारी कर आरोप लगाया कि 'मोदी सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के विचार के खिलाफ है' और 'अगर भाजपा केन्द्र में फिर सत्ता में आई तो वह अनधिकृत कॉलोनियों को गिरा देगी।' कांग्रेस सरकार 2007-2013 में अनधिकृत कॉलोनी को नियमित करने में बुरी तरह असफल रही थी। उन्होंने भी सीमाओं का रेखांकन/पुष्टि नहीं की। 

उन्होंने कहा कि दरअसल,2008 में संशोधित विनियमों के अंतर्गत कांग्रेस सरकार ने प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी किए। हालांकि उनका एकमात्र उद्देश्य राजनीतिक फायदा उठाना था। सच्चाई तो यह है कि राजनीतिक फायदा उठाने के उद्देश्य से ये संशोधन किए गए थे। यह प्रक्रिया कॉलोनी नियमित करने के आदेश जारी किए जाने से पहले की जानी थी।