BREAKING NEWS

MI vs KXIP ( IPL 2020 ) : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया◾कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आरपीएन सिंह कोविड-19 से संक्रमित◾हाथरस की घटना पर इलाहाबाद HC सख्त, उप्र सरकार को नोटिस, DM-SP तलब◾ IPL 2020 KXIP vs MI : हार्दिक-पोलार्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मुम्बई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य◾दिल्ली में कोरोना के 3037 नए मामले की पुष्टि, 40 और मरीजों की मौत ◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सफदरजंग पर भी हो सकती है मैक्स शालीमार बाग जैसी कार्रवाई

नई दिल्ली: जीवित नवजात को मृत बताने के मामले में सफदरजंग अस्पताल पर भी मैक्स शालीमार बाग जैसी कार्रवाई हो सकती है। मैक्स की ही तरह सफदरजंग मामले पर भी दिल्ली मेडिकल काउंसिल (डीएमसी) में सुनवाई चल रही है जो अब अपने आखिरी चरण में है। उम्मीद की जा रही है कि अगले एक दो महीने में इस मामले में जांच पूरी हो जाएगी। जिसके बाद इस पर मैक्स शालीमार बाग जैसी कार्रवाई की जा सकती है।

डीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग मामले मे एक्जीक्यूटिव कमेटी की जांच पूरी हो चुकी है। अब इस मामले में अनुशासन समिति का गठन किया जाना है। इस समिति में आम तौर पर छह सदस्य होते हैं। जिसमें चेयरमैन, एमएलए, प्रख्यात नागरिक, कानून विशेषज्ञ और डीएमए का सदस्य व विशेषज्ञ होते हैं। इस समिति की रिपोर्ट को ही अंतिम माना जाता है। अधिकारी का कहना है कि जल्द ही समिति का गठन कर दिया जाएगा।

बता दें कि बीते वर्ष 18 जून को सफदरजंग अस्पताल में भी एक जीवित नवजात शिशु को मृत घोषित कर दिया था। शिशु के पिता रोहित के अनुसार डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारियों ने बच्चे को मृत घोषित कर शव को एक पैक में बंद कर उस पर मुहर लगा दी और अंतिम संस्कार के लिए उन्हें थमा दिया। इस घटना के बाद से शिशु की मां की हालत बेहद खराब बताई जा रही थी। रोहित के मुताबिक, जब घर पर अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं। इसी बीच उसकी बहन को पैक में कुछ हरकत महसूस की और जब उसे खोला तो बच्चे की धड़कन चल रही थी और वह हाथ पैर चला रहा था। इसके बाद अस्पताल में जब हंगामा हुआ तो पीड़ित की शिकायत पर अस्पताल ने भी जांच के आदेश दे दिए थे। हालांकि करीब सात महीने बाद भी इस केस में अभी तक ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।