BREAKING NEWS

JDS के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान हुए फोन टैपिंग केस को CBI को सौंपेंगी येदियुरप्पा सरकार◾हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण कई नेशनल हाईवे क्षतिग्रस्त◾नितिन गडकरी की अफसरों को चेतावनी, बोले- 8 दिन में पूरा करो काम, नहीं तो लोगों से कहकर धुलाई करा दूंगा◾हंसराज हंस ने की JNU का नाम बदलकर MNU रखने की मांग, बोले- मोदी के नाम पर भी कुछ हो◾राजधानी थिंपू में पीएम मोदी का संबोधन, बोले-एक दिन भूटान के वैज्ञानिक भी उपग्रह डिजाइन करने◾AK-47 रखने के मामले में अनंत सिंह गिरफ्तारी की भनक लगते ही फरार, पुलिस ने पत्नी से की पूछताछ◾एम्स में भर्ती अरुण जेटली 'लाइफ सपोर्ट सिस्टम' पर, दुआओं का दौर जारी◾खडसे बोले- जिन नेताओं के खिलाफ BJP भ्रष्टाचार के आरोप लगाती थी, उन्हें पार्टी में शामिल करना अच्छा विचार नहीं◾राजनाथ ने केंद्रीय विभागों के पुन आवंटन पर मंत्री समूह की अध्यक्षता की ◾कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य की बात, भूटान की पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग : PM मोदी◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

अरुण जेटली की हालत स्थिर कुछ दिनों तक और रहेंगे भर्ती

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की सेहत में सुधार हो रहा है। सोमवार को एम्स के डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक इलाज का सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है, हालांकि इसर धीमी गति से असर कर रहा। फिर भी उनकी हालत पहले से अच्छी है। सोमवार को कई मेडिकल चेकअप भी किए गए हैं। अरुण जेटली के सभी ऑर्गन ठीक से काम कर रहे हैं। 

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को घबराहट और कमजोरी की शिकायत के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में विगत शुक्रवार को भर्ती कराया गया था। एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों ने बाद में कहा कि उनकी जांच चल रही है और हालत स्थिर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और बीजेपी के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर जेटली का हाल-चाल लिया। 

एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है। चिकित्सक ने कहा, उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और हम उनकी सेहत पर बराबर नजर रखे हुए हैं। बीते दिनों पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की सेहत अचानक ख़राब हो गयी थी। जिसके कारण उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। अब उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है। डाक्टरों का कहना है कि अरुण जेटली के लंग्स से पानी निकाल लिया गया है और दवाएं दी जा रही हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स के मुताबिक अरुण जेटली की सेहत पहले से बेहतर हुई है। 

एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया वापस लौटे डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें तीन से चार दिनों तक अभी और इसी तरह से रखा जाएगा। इसके बाद ही आगे के ट्रीटमेंट पर काम किया जाएगा । इसी बीच खबर आ रही है कि अरुण जेटली का इलाज करने के लिए एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने अपना विदेश दौरा बीच में ही रद्द कर दिया है और वे वापस लौट आए हैं। एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया वियतनाम के दौरे पर थे, लेकिन वे अरुण जेटली का इलाज करने और उनकी निगरानी करने के लिए लौट आए हैं। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीयमंत्री को सांस लेने में आ रही दिक्कत के चलते शुक्रवार सुबह 11 बजे एम्स  में भर्ती कराया गया था। 

जेटली को किडनी से संबंधित समस्याओं और कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा था। कुछ साल पहले उनके दिल का भी ऑपरेशन हुआ था। जेटली का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था। लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए उन्होंने यह ऑपरेशन करवाया था। यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया था। कुछ साल पहले उनके दिल का भी ऑपरेशन हुआ था।