BREAKING NEWS

किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

किसी भी राज्य में 200 यूनिट बिजली फ्री करके दिखाए भाजपा : गोपाल राय

नई दिल्ली : जनसंवाद यात्रा के 9वें दिन सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने हरिनगर विधानसभा में लोगों से संवाद किया। दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में की जा रही यह जनसंवाद यात्रा 1 सितंबर से दिल्ली की 70 विधानसभाओं में अलग-अलग दिन आयोजित की जा रही है जो अगले महीने की 3 तारीख तक नियमित रूप से चलेगी।

शुक्रवार को जनसंवाद यात्रा का फोकस दिल्ली की बिजली व्यवस्था पर केन्द्रित रहा। जिसमें विधायक जगदीप सिंह के अलावा सैकड़ों की संख्या में हरिनगर विधानसभा क्षेत्र के निवासियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान गोपाल राय ने याद दिलाया कि दिल्ली के लोगों को कभी अपने घरों में इन्वर्टर रखना पड़ता था लेकिन आज इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि अब चौबीसों घंटे बिजली की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सभा के बाद जब घर जाइए तो पता लगाइए कि भाजपा और कांग्रेस के जमाने में जिस इन्वर्टर के बिना जीना मुश्किल था वह कहां है? 

उन्होंने बताया कि आप से पहले 15 साल लगातार कांग्रेस और उससे पहले पांच साल भाजपा की सरकार थी लेकिन दोनों में से किसी ने भी बढ़ते बिजली के बिल को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने बिजली कंपनियों द्वारा की जाने वाली लूट और उसके खिलाफ केजरीवाल द्वारा किए गए आंदोलन को लोगों के बीच रखा। हरिनगर निवासी मोहन सिंह ने बताया कि अब दिल्ली में बिजली बिल हाफ नहीं बल्कि पूरा माफ हो गया है। 

पिछले एक अगस्त से दिल्ली में 200 यूनिट तक कि बिजली पूरी तरह से फ्री है। यही नहीं बल्कि 200 से 400 यूनिट तक की बिजली के बिल में 50 प्रतिशत की छूट भी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली दर देशभर में सबसे कम है।