BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में ओलावृष्टि के कारण तापमान में आई कमी, आज भी बारिश के आसार

दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में बहुत कमी आई है, जिससे सर्दी और ठंडी हवाओं से सिहरन बढ़ गई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। मौसम को देखते हुए दिल्ली से जयपुर के लिए कुछ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। 

स्काईमेट वेदर के अनुसार, पहाड़ियों में पश्चिमी विक्षोभ और उससे जुड़े चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से प्रदूषक तत्वों के घटने से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखा गया है। वहीं, दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को भी अधिक बारिश, ओलावृष्टि होने के आसार हैं। इससे अधिकतम तापमान में कमी आएगी, जिससे आज ठंड बढ़ सकती है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। 

स्काईमेट वेदर का कहना है, "हमें भारी बारिश और पश्चिमी हिमालय पर हिमपात जारी रहने संभावना है, इससे भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ सकता है। पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के आसार हैं। अधिकांश स्थानों पर दिन के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट आएगी।"