BREAKING NEWS

दिग्विजय बनाम थरूर की ओर बढ़ रहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव◾दिल्ली पहुंचे गहलोत ने सोनिया के नेतृत्व को सराहा व संकट सुलझने की जताई उम्मीद ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सुनील छेत्री की सराहना◾टाट्रा ट्रक भ्रष्टाचार मामले में पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी से की गई जिरह◾PFI से पहले RSS पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए था - लालू◾IND vs SA (T20 Match) : भारत ने पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया◾Ukraine crisis : यूक्रेन संकट का स्वरूप अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए ‘घोर चिंता’ का विषय - भारत◾Uttar Pradesh: फरार नेता हाजी इकबाल की अवैध खनन से अर्जित करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : प्रियंका संभाले पार्टी की कमान, सांसद खालिक ने दिया बेतुका तर्क ◾सीडीएस नियुक्ति :चौहान ने सर्जिकल स्ट्राइक में निभाई थी अहम भूमिका, रिटायर होने के बाद भी केंद्र ने सौंपी जिम्मेदारी ◾महंगाई की जड़ 'मोदी'! कांग्रेस का BJP पर कटाक्ष- केंद्र की दमन नीतियों के कारण गरीब का हो रहा शोषण ◾रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान होंगे देश के नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ◾पाकिस्तान में चीनी नागरिक की हत्या, डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर दाखिल हुआ था हमलावर ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा संगठन पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय को स्वीकार करते है: PFI ◾पीएम मोदी ने कहा- 80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार से मिलेगा फायदा◾गुजरात विधानसभा चुनाव : हीरा कारोबारी ने जॉइन की बीजेपी, पूर्व में कर्मचारियों को 'आप' से दूर रहने के लिए कहा था ◾Gold today Price: खुशखबरी-खुशखबरी! त्यौहारों से पहले सस्ता हुआ सोना, फटाफट इतने में खरीदे 10gm Gold ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में दिग्विजय सिंह की एंट्री, मुकाबला कड़ा होने की आशंका ◾गुलाम अली, बिप्लब देब ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली◾Malali Masjid dispute: मस्जिद VS मंदिर! मलाली मस्जिद पर अदालत 17 oct को सुनाएगी फैसला, जानें मामला ◾

दिल्ली में बादल छाए रहने और आंधी चलने का अनुमान, अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस

दिल्ली में आज आसमान साफ है वहीं दिन में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है लेकिन भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दिन के बाद, शाम में गरज और बिजली कड़क सकती है। मौसम विभाग के पूवार्नुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक शहर में बारिश की संभावना है। 

बारिश की बौछार इस साल के दक्षिण-पश्चिम मानसून सीजन के आखिरी दिन 30 सितंबर को दिल्ली में लौट सकती है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि राष्ट्रीय राजधानी में एक सप्ताह से अधिक समय तक बारिश की हल्की बौछारें जारी रह सकती हैं। आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

इस बीच, शहर की वायु गुणवत्ता मंगलवार सुबह नौ बजे सोनिया विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ मध्यम श्रेणी में 174 दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण केंद्रीय नियंत्रण (सीपीसीबी) के अनुसार, शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर माना जाता है।

सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों से शहर में बारिश नहीं हुई। सोमवार को शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 72 फीसदी दर्ज की गई।

आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर में अब तक राजधानी में 409.2 मिलीमीटर (24 सितंबर तक) बारिश दर्ज की गई है जो कि 274 फीसदी अधिक है। इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम मानसून (1 जून से 30 सितंबर तक) के दौरान दिल्ली की सामान्य वर्षा 653.6 मिमी है, जिसमें से 24 सितंबर तक यह पहले ही 633.1 मिमी हो चुकी है।