BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

रणनीति के लिए कांग्रेस का वाररूम हो रहा है तैयार

नई दिल्ली : दिल्ली कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरने की तैयार है। राजनीति की यह लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ी जाए, इसके लिए कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में वार रूम तैयार किया जा रहा है। दिल्ली प्रदेश कार्यालय के सेंकेड फ्लोर पर प्रदेश अध्यक्ष के रूम के आगे खुले टैरिस पर अस्थाई वार रूम तैयार किया जा रहा है। 

संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में चुनावों की तारीख घोषित होने से पहले ही यह तैयार हो जाएगा। इसी वार रूम से पूरी दिल्ली के विधानसभा चुनावों पर नजर रख जाएगी साथ ही रणनीति तैयार होगी। चुनावों की तैयारियों के तहत छह इले​क्शन कमेटियों का गठन कर दिया गया है। साथ ही प्रत्याशियों के टिकटों के लिए छह सदस्यी स्क्रीनिंग कमेटी भी गठित की गई है। 

इसमें चेयरमैन सहित तीन सदस्य अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के तथा तीन सदस्य दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) से हैं। दूसरी तरफ ​प्रदेश कार्यालय में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट चाहने वालों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। इससे साफ है कि पार्टी इस समय कितने ही हाशिए पर क्यों न हो? कांग्रेस से टिकट की चाह रखने वालों की कमी नहीं है। 

फिलहाल तो कांग्रेस इस बात पर अधिक फोकस कर रही है कि कांग्रेस किस तरह लड़ाई को त्रिकोणिय बनाए? सुभाष चोपड़ा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से दिल्ली कांग्रेस में जान आ गई है। अब हर मुद्दे पर कांग्रेस अपनी उपस्थिति का अहसास करा रही है। नए साल के मौके पर जिस तरह से कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ उपवास रखा, उससे देखते हुए जो संदेश कांग्रेस देना चाहती थी, वह संदेश लोगों तक पहुंच गया।