BREAKING NEWS

'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को EC का नोटिस, कमलनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी◾पांच नवंबर तक ऋणदाता कर्जदारों के खातों में ‘ब्याज पर ब्याज’ की रकम जमा करेंगे : केन्द्र सरकार ◾BECA डील के बाद बोले माइक पोम्पिओ- चीन की चालबाजी के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है अमेरिका◾मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में सभी के लिए जमीन खरीदने का मार्ग प्रशस्त◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया

राष्ट्रीय राजधानी के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में शनिवार को हुई कांग्रेस की रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न अंदाज में दिखे। 

युवाओं को रोजगार मुहैया करा पाने में भाजपा सरकार की असमर्थता का मजाक उड़ाने के लिए कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता पकौड़े व चाय बेचते देखे गए। 

रैली के दौरान कई लोगों ने 'मोदी है तो मंदी है' का नारा दिया। कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खाद्य पदार्थो व प्याज की आसमान छूती कीमत पर विरोध दर्ज कराने के लिए अपने गले में प्याज की माला पहन रखी थी।

 

रैली स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे व पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, उनकी बेटी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के पोस्टर और तख्तियां लगी थीं। 

विभिन्न पोस्टरों में बढ़ती बेरोजगारी, कृषि संकट, प्याज की बढ़ती कीमतों, महंगाई और आर्थिक मंदी को कटाक्ष करते हुए पेश किया गया था। 

बढ़ती बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मजाक उड़ाने के लिए कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दीक्षांत समारोह के दिन पहनी जाने वाली पोशाक पहनी और रैली स्थल के पास चाय और पकौड़े बेचे। 

कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने कीमतों में वृद्धि पर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए कागज से बनी टोपी पहनी, जिन पर गैस सिलेंडर और इसका मौजूदा दाम 885 रुपये अंकित था। 

इसके साथ ही कई लोगों ने पिछले छह वर्षों में मोदी सरकार की विफलताओं का वर्णन करते हुए ड्रम बजाते हुए गीत भी गाए। 

जब प्रियंका गांधी ने अपना संबोधन शुरू किया तो भीड़ आवेश में आ गई और उन्होंने अपनी प्रिय नेता व कांग्रेस के पक्ष में जमकर नारे लगाए। 

रैली को संबोधित करने के लिए जब राहुल गांधी आए तो लोगों ने तालियों के साथ स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने उन्हें फिर से पार्टी का नेतृत्व करने के लिए आगे आने की मांग भी की। 

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा, 'मैं राहुल सावरकर नहीं, बल्कि राहुल गांधी हूं। मैं सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूंगा'

इस पर कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर बोले, 'राहुल भैया मत घबराना, हम तुम्हारे साथ हैं। राहुल भैया तुम पार्टी चलाओ।' 

लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के संबोधन पर भी खूब तालियां बजाईं।