BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

शुक्रवार के मद्देनजर हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली में जारी बवाल के बीच दिल्ली पुलिस शुक्रवार का दिन काफी अहम मान रही है। जिसके मद्देनजर पुलिस की अलग-अलग टीमों को पूरी तरह से हाई अलर्ट पर रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीमें और रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा अर्ध-सैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। सीसीटीवी और ड्रोन से संवेदनशील इलाकों में बारीकी से निगरानी रखी जा रही है। 

कुछ खास संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया, जहां संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। ऐतिहात के तौर पर चिन्हित ​इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद रहने की संभावना है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से जारी हंगामे के बीच शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। जिसको देखते हुए पुलिस टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

दिल्ली भर में और खास तौर से ऐसे इलाके जो संवेदनशील माने जाते हैं, वहां पर सुरक्षाबलों की गश्त पूरी रात और शुक्रवार को दिनभर जारी रहेगा। पुलिस की कई टीमों के साथ ही अर्धसै​निक बलों की कई कम्पनियां को जगह-जगह तैनात कर दिया गया। रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे इलाके में पैनी नजर रखी जाएगी।

संवेदनशील इलाकों की बनाई गई लिस्ट...

पुलिस ने पिछले ​कुछ दिनों के दौरान दिल्ली के जिन इलाकों में हिंसक प्रदर्श​न हुए थे, ​उनके आधार पर संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट भी तैयार की है, जिसके आधार पर वहां पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इनमें सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, दयालपुर, कल्याणपुरी समेत यमुनापार के कई इलाके, जामिया नगर, शाहिन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, कालिंदीकुंज, बदरपुर, लोधी रोड, निजामुद्दीन और जैतपुर जैसे ​इलाकों के अलावा चांदनी चौक, लाल किला, जामा-मस्जिद और कश्मीरी गेट के आसपास के इलाके व उत्तरी दिल्ली समेत तमाम संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट तैयार की गई है।

संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर... सूत्रों की मानें तो पुलिस ऐसे लोगों की खास निगरानी कर रही है। आपराधिक प्रवृति के लोगों हरकतों को ट्रेस किया जा रहा है और ऐसे अराजक तत्व जिन्होंने पिछले कुछ दिनों के दौरान हुए हंगामे में शामिल काफी उग्रता के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। 

पुलिस ने साफ तौर पर संदेश दे दिया है कि अशांति फैलाने वालों, अफवाहों का प्रचार करने वालों और उपद्रव मचाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं मस्जिदों की मदद से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की जाएगी।