BREAKING NEWS

coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾

शुक्रवार के मद्देनजर हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली में जारी बवाल के बीच दिल्ली पुलिस शुक्रवार का दिन काफी अहम मान रही है। जिसके मद्देनजर पुलिस की अलग-अलग टीमों को पूरी तरह से हाई अलर्ट पर रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीमें और रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा अर्ध-सैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। सीसीटीवी और ड्रोन से संवेदनशील इलाकों में बारीकी से निगरानी रखी जा रही है। 

कुछ खास संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया, जहां संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। ऐतिहात के तौर पर चिन्हित ​इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद रहने की संभावना है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से जारी हंगामे के बीच शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। जिसको देखते हुए पुलिस टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

दिल्ली भर में और खास तौर से ऐसे इलाके जो संवेदनशील माने जाते हैं, वहां पर सुरक्षाबलों की गश्त पूरी रात और शुक्रवार को दिनभर जारी रहेगा। पुलिस की कई टीमों के साथ ही अर्धसै​निक बलों की कई कम्पनियां को जगह-जगह तैनात कर दिया गया। रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे इलाके में पैनी नजर रखी जाएगी।

संवेदनशील इलाकों की बनाई गई लिस्ट...

पुलिस ने पिछले ​कुछ दिनों के दौरान दिल्ली के जिन इलाकों में हिंसक प्रदर्श​न हुए थे, ​उनके आधार पर संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट भी तैयार की है, जिसके आधार पर वहां पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इनमें सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, दयालपुर, कल्याणपुरी समेत यमुनापार के कई इलाके, जामिया नगर, शाहिन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, कालिंदीकुंज, बदरपुर, लोधी रोड, निजामुद्दीन और जैतपुर जैसे ​इलाकों के अलावा चांदनी चौक, लाल किला, जामा-मस्जिद और कश्मीरी गेट के आसपास के इलाके व उत्तरी दिल्ली समेत तमाम संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट तैयार की गई है।

संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर... सूत्रों की मानें तो पुलिस ऐसे लोगों की खास निगरानी कर रही है। आपराधिक प्रवृति के लोगों हरकतों को ट्रेस किया जा रहा है और ऐसे अराजक तत्व जिन्होंने पिछले कुछ दिनों के दौरान हुए हंगामे में शामिल काफी उग्रता के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। 

पुलिस ने साफ तौर पर संदेश दे दिया है कि अशांति फैलाने वालों, अफवाहों का प्रचार करने वालों और उपद्रव मचाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं मस्जिदों की मदद से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की जाएगी।