BREAKING NEWS

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नयी रक्षा खरीद प्रक्रिया को किया जारी, स्वदेशी उत्पादन को मिलेगा बढ़ावा ◾सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में जवाब : टाली गई किस्तों पर बैंकों के ब्याज में छूट को लेकर निर्णय जल्द ◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गाइडलाइन्स जारी◾कृषि बिल पर राहुल का वार- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून, देश में मर चुका है लोकतंत्र◾कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शुक्रवार के मद्देनजर हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली में जारी बवाल के बीच दिल्ली पुलिस शुक्रवार का दिन काफी अहम मान रही है। जिसके मद्देनजर पुलिस की अलग-अलग टीमों को पूरी तरह से हाई अलर्ट पर रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीमें और रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा अर्ध-सैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। सीसीटीवी और ड्रोन से संवेदनशील इलाकों में बारीकी से निगरानी रखी जा रही है। 

कुछ खास संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया, जहां संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। ऐतिहात के तौर पर चिन्हित ​इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद रहने की संभावना है। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से जारी हंगामे के बीच शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। जिसको देखते हुए पुलिस टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

दिल्ली भर में और खास तौर से ऐसे इलाके जो संवेदनशील माने जाते हैं, वहां पर सुरक्षाबलों की गश्त पूरी रात और शुक्रवार को दिनभर जारी रहेगा। पुलिस की कई टीमों के साथ ही अर्धसै​निक बलों की कई कम्पनियां को जगह-जगह तैनात कर दिया गया। रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे इलाके में पैनी नजर रखी जाएगी।

संवेदनशील इलाकों की बनाई गई लिस्ट...

पुलिस ने पिछले ​कुछ दिनों के दौरान दिल्ली के जिन इलाकों में हिंसक प्रदर्श​न हुए थे, ​उनके आधार पर संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट भी तैयार की है, जिसके आधार पर वहां पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इनमें सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, दयालपुर, कल्याणपुरी समेत यमुनापार के कई इलाके, जामिया नगर, शाहिन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, कालिंदीकुंज, बदरपुर, लोधी रोड, निजामुद्दीन और जैतपुर जैसे ​इलाकों के अलावा चांदनी चौक, लाल किला, जामा-मस्जिद और कश्मीरी गेट के आसपास के इलाके व उत्तरी दिल्ली समेत तमाम संवेदनशील इलाकों की एक लिस्ट तैयार की गई है।

संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर... सूत्रों की मानें तो पुलिस ऐसे लोगों की खास निगरानी कर रही है। आपराधिक प्रवृति के लोगों हरकतों को ट्रेस किया जा रहा है और ऐसे अराजक तत्व जिन्होंने पिछले कुछ दिनों के दौरान हुए हंगामे में शामिल काफी उग्रता के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। 

पुलिस ने साफ तौर पर संदेश दे दिया है कि अशांति फैलाने वालों, अफवाहों का प्रचार करने वालों और उपद्रव मचाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं मस्जिदों की मदद से लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की जाएगी।