BREAKING NEWS

कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾

दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने तथा तनावपूर्ण शांति कायम होने के बावजूद पुलिस ने बुधवार को इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के सुरक्षा सहायक का शव बरामद किया। पुलिस को यह शव हिंसाग्रस्त क्षेत्र के चांदबाग से बरामद हुआ।  

मृतक की शिनाख्त उत्तरपूर्वी दिल्ली के खजूरी खास निवासी अंकित शर्मा के रूप में हुई है। अंकित की मौत गोली लगने से मानी जा रही है और उसके शरीर पर पीटे जाने के भी कई निशान दिख रहे हैं। अंकित मंगलवार शाम से लापता था। उसके पिता रविंदर शर्मा भी आईबी में कार्यरत हैं। 

गलियों में जारी है तनाव

दिल्ली के उत्तर पूर्वी  के हिंसा ग्रस्त इलाके में आज दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। हिंसा ग्रस्त क्षेत्रो में पुलिस बल तैनात है। इसके अलावा, इलाके में जगह-जगह आग बुझाने वाली गाड़ियां, पुलिस का दंगा रोधी वाहन वज्र और मेडिकल इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस तैयार रखी गई है। 

मौजपुर, जाफराबाद, कबीर नगर, विजय पार्क आदि इलाकों की मुख्य सड़कें जहां सुनसान हैं, वही अंदर की ओर अभी भी स्थानीय लोग गुटों में नजर आ रहे हैं और लोगों में तनाव व्याप्त है। मौजपुर के समीप कबीर नगर इलाके में बीते 2 दिनों से लगातार हिंसा की वारदातें हो रही हैं। अस्पताल व घरों के शीशे तोड़ दिए गए। इलाके में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। मौके पर अब रैपिड एक्शन फोर्स व अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। हिंसा की इन वारदातों में अभी तक 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। 

दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति

कबीर नगर की ओर से आई सैकड़ों की भीड़ ने मंगलवार को जमकर हिंसा की। यहां हिंसक तत्वों ने कई राउंड गोलियां चलाई गई। वहीं उपद्रवियों के हमले में अभी तक करीब 250 लोग जख्मी हो चुके हैं। मंगलवार को हुई जबरदस्त हिंसा को देखते हुए बुधवार सुबह से ही इन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। यहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी पहुंचे, साथ ही इलाके में शांति बहाली के लिए अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च भी किया है। 

स्थानीय विधायक व दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के मुताबिक, "उत्तर पूर्वी दिल्ली के घोंडा, नूर-ए-ईलाही, भजनपुरा, मोमिन चौक क्षेत्र में फिर से उपद्रव करने वालों की सक्रियता काफी थी। " गोपाल राय के अनुसार, यहां फायरिंग की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया था। गोपाल राय ने दिल्ली पुलिस से इन इलाकों में तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की है। 

बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक झड़पों की कई वारदातें हुई, यहां उपद्रवियों ने कबाड़ी बाजार में भी आग लगा दी। उत्तर पूर्वी दिल्ली में फैली हिंसा को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मीटिंग सभी पार्टियों के विधायकों व वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की गई। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री दिल्ली के उपराज्यपाल समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।