BREAKING NEWS

PM मोदी फ्रांस,UAE और बहरीन की यात्रा पर रवाना, कहा-सदाबहार मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे ◾LIVE : ED दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, धारा 144 लागू◾LIVE : सीबीआई ने चिदंबरम से की पूछताछ शुरू , 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी◾चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दहाड़े हुई हत्या ◾पिता पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर धरना देंगे कार्ति ◾रविदास मंदिर को लेकर प्रियंका का BJP पर निशाना, कहा-दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता◾कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दिल्ली देहात के स्कूलों में मिलेगी हर आधुनिक सुविधा : सिसोदिया

नई दिल्ली : उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छुट्टी के दिन रविवार को  भी द्वारका समेत दिल्ली देहात के आधा दर्जन से ज्यादा सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ इन स्कूलों में बनवाए जा रहे नए क्लास रूम की प्रगति की रिपोर्ट ली। यह क्लास रूम दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे 13,003 नए क्लास रूम के प्रोजेक्ट का हिस्सा है। सभी क्लास रूम के कार्य युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं। छह स्कूलों का दौरा करने के बाद सिसोदिया काम को लेकर सुंतष्ट दिखे। हर स्कूलों में उन्होंने 15 मिनट का समय बिताया। 

हर स्कलों में उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार के साथ मिले और बातचीत की। उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने सुबह 6:30 बजे अपने आवास से द्वारका सेक्टर-2 स्थित सरकारी स्कूल में बन रहे नए क्लास रूम के निरीक्षण के लिए निकले। इस दौरान उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल एसके सिंह से बातचीत कर प्रगति की रिपोर्ट ली। इसके बाद उन्होंने सेक्टर 16ए  स्थित गर्वनमेंट कोएड सीनियर सेंकेंडरी स्कूल पहुंचकर क्लास रूम का जायजा लिया। 

मनीष सिसोदिया ने नजफगढ़ के गोयला खुर्द,  दिनपुर, झड़ौदा कला, दिचाऊं कलां के दो स्कूलों में जाकर नए बिल्डिंग और स्कूलों का दौरा किया। झड़ोदा कला स्थित एक स्कूल की बिल्डिंग को देखकर सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि नजफगढ़ में एक शानदार स्कूल बनकर सामने आएगा। इसके बाद शिक्षा मंत्री दिचाऊं कला स्थित स्कूल पहुंचे जहां पर स्वीमिंग पुल का निरीक्षण किया। 

सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि इस स्कूल में स्वीमिंग पुल के साथ ही नेशनल कबड्डी के खिलाड़ी भी तैयार किए जा रहे हैं। यहां पर बच्चों को कबड्डी का अभ्यास कराया जाता है। सिसोदिया ने कहा कि मुझे भरोसा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अरविंद केजरीवाल द्वारा घोषणा किए गए 13,003 क्लास रूम इस साल जरूर बनकर तैयार हो जाएंगे'। सिसोदिया ने निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य सितंबर से नवंबर तक पूरा हो जाना चाहिए, चाहे इसके लिए और कारीगर लगाने की आवश्यकता हो तो वह लगाया जाए।