BREAKING NEWS

लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दिल्ली देहात के स्कूलों में मिलेगी हर आधुनिक सुविधा : सिसोदिया

नई दिल्ली : उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छुट्टी के दिन रविवार को  भी द्वारका समेत दिल्ली देहात के आधा दर्जन से ज्यादा सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ इन स्कूलों में बनवाए जा रहे नए क्लास रूम की प्रगति की रिपोर्ट ली। यह क्लास रूम दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे 13,003 नए क्लास रूम के प्रोजेक्ट का हिस्सा है। सभी क्लास रूम के कार्य युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं। छह स्कूलों का दौरा करने के बाद सिसोदिया काम को लेकर सुंतष्ट दिखे। हर स्कूलों में उन्होंने 15 मिनट का समय बिताया। 

हर स्कलों में उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार के साथ मिले और बातचीत की। उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने सुबह 6:30 बजे अपने आवास से द्वारका सेक्टर-2 स्थित सरकारी स्कूल में बन रहे नए क्लास रूम के निरीक्षण के लिए निकले। इस दौरान उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल एसके सिंह से बातचीत कर प्रगति की रिपोर्ट ली। इसके बाद उन्होंने सेक्टर 16ए  स्थित गर्वनमेंट कोएड सीनियर सेंकेंडरी स्कूल पहुंचकर क्लास रूम का जायजा लिया। 

मनीष सिसोदिया ने नजफगढ़ के गोयला खुर्द,  दिनपुर, झड़ौदा कला, दिचाऊं कलां के दो स्कूलों में जाकर नए बिल्डिंग और स्कूलों का दौरा किया। झड़ोदा कला स्थित एक स्कूल की बिल्डिंग को देखकर सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि नजफगढ़ में एक शानदार स्कूल बनकर सामने आएगा। इसके बाद शिक्षा मंत्री दिचाऊं कला स्थित स्कूल पहुंचे जहां पर स्वीमिंग पुल का निरीक्षण किया। 

सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि इस स्कूल में स्वीमिंग पुल के साथ ही नेशनल कबड्डी के खिलाड़ी भी तैयार किए जा रहे हैं। यहां पर बच्चों को कबड्डी का अभ्यास कराया जाता है। सिसोदिया ने कहा कि मुझे भरोसा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अरविंद केजरीवाल द्वारा घोषणा किए गए 13,003 क्लास रूम इस साल जरूर बनकर तैयार हो जाएंगे'। सिसोदिया ने निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य सितंबर से नवंबर तक पूरा हो जाना चाहिए, चाहे इसके लिए और कारीगर लगाने की आवश्यकता हो तो वह लगाया जाए।