BREAKING NEWS

हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना के खिलाफ लड़ाई में है, महाराष्ट्र राजनीति में नहीं : रविशंकर प्रसाद ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾कोरोना संकट के बीच असम-मेघालय में बाढ़ का कहर जारी, करीब 2 लाख लोग हुए प्रभावित◾दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

महंगे शौक पूरे करने के लिए खुद ही छापता था जाली नोट

नई दिल्ली : जाली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपी जुगीश्वर राम (23) को कंप्यूटर एप्लीकेशन की अच्छी जानकारी है। उसने कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा कोर्स कर रखा है। मगर टीवी पर सीरियल देखते हुए ही उसे नकली नोट छापने का आइडिया आया। जिसके बाद उसने अपनी जानकारी का गलत इस्तेमाल किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी जुगेश्वर राम ने बताया कि उसने कंप्यूटर खरीदा और अच्छी क्वालिटी का प्रिंटर खरीदा। 

जिसकी मदद से वह 100 और 200 के नए वाले नोट छापने लगा। इन नोटों की क्वालिटी काफी अच्छी थी। जिसकी वजह से वह जल्दी पकड़ में नहीं आता था। इसके अलावा आरोपी ने पुलिस को बताया कि कोई भी 100 और 200 रुपए के नोट को जल्दी से शक की नजर से नहीं देखता। इसी लिए उसने 2000 का जाली नोट नहीं छापा। अब वह करीब 15 हजार रुपए के जाली नोट लेकर दिल्ली आया था। जिनसे वह शॉपिंग करता और ट्रांसपोर्ट का किराया भरता। मगर बाराखंबा पुलिस की सतर्कता के चलते पहले ही पकड़ा गया। 

डीसीपी न्यू दिल्ली ईश सिंघल ने बताया कि जिले में स्ट्रीट क्राइम पर कंट्रोल और बदमाशों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह रेंडम चेकिंग और स्पेशल पिकेट लगाकर पुलिस स्टाफ चेकिंग करता है। इसी कड़ी में एसीपी रघुराज खटाना के नेतृत्व में एसएचओ बाराखंबा प्रह्लाद सिंह यादव की टीम में शामिल हेडकांस्टेबल विजय और थानी राम ने मिंटो रोड पिकेट पर आरोपी जुगेश्वर राम को दबोच लिया। एक ऑटो चालक उसके पीछे शोर मचाते हुए भागकर आ रहा था। आरोपी के पास से 100 व 200 के नए वाले कुल 139 जाली नोट बरामद हुए। 

जिनकी वैल्यू 15,100 रुपए है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंस्पेक्टर प्रह्लाद सिंह यादव के नेतृत्व में एसआई मनतोष चौहान, प्रवीन कुमार, लोकेश, एएसआई नागेश्वर, हेडकांस्टेबल महिपाल, अमित कांस्टेबल बृजमोहन आदि जांच में जुट गए हैं। पुलिस टीम आरोपी को हिरासत में लेकर उसके निवास स्थान छत्तीसगढ़ बलरामपुर लेकर गई है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि वह पिछले कितने समय से इस धंधे में लिप्त है और कौन-कौन लोग उससे जुड़े हैं। इसके अलावा जाली नोट की छपाई में इस्तेमाल सामान भी पुलिस को बरामद करना है।