BREAKING NEWS

इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

महंगे शौक पूरे करने के लिए खुद ही छापता था जाली नोट

नई दिल्ली : जाली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपी जुगीश्वर राम (23) को कंप्यूटर एप्लीकेशन की अच्छी जानकारी है। उसने कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा कोर्स कर रखा है। मगर टीवी पर सीरियल देखते हुए ही उसे नकली नोट छापने का आइडिया आया। जिसके बाद उसने अपनी जानकारी का गलत इस्तेमाल किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी जुगेश्वर राम ने बताया कि उसने कंप्यूटर खरीदा और अच्छी क्वालिटी का प्रिंटर खरीदा। 

जिसकी मदद से वह 100 और 200 के नए वाले नोट छापने लगा। इन नोटों की क्वालिटी काफी अच्छी थी। जिसकी वजह से वह जल्दी पकड़ में नहीं आता था। इसके अलावा आरोपी ने पुलिस को बताया कि कोई भी 100 और 200 रुपए के नोट को जल्दी से शक की नजर से नहीं देखता। इसी लिए उसने 2000 का जाली नोट नहीं छापा। अब वह करीब 15 हजार रुपए के जाली नोट लेकर दिल्ली आया था। जिनसे वह शॉपिंग करता और ट्रांसपोर्ट का किराया भरता। मगर बाराखंबा पुलिस की सतर्कता के चलते पहले ही पकड़ा गया। 

डीसीपी न्यू दिल्ली ईश सिंघल ने बताया कि जिले में स्ट्रीट क्राइम पर कंट्रोल और बदमाशों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह रेंडम चेकिंग और स्पेशल पिकेट लगाकर पुलिस स्टाफ चेकिंग करता है। इसी कड़ी में एसीपी रघुराज खटाना के नेतृत्व में एसएचओ बाराखंबा प्रह्लाद सिंह यादव की टीम में शामिल हेडकांस्टेबल विजय और थानी राम ने मिंटो रोड पिकेट पर आरोपी जुगेश्वर राम को दबोच लिया। एक ऑटो चालक उसके पीछे शोर मचाते हुए भागकर आ रहा था। आरोपी के पास से 100 व 200 के नए वाले कुल 139 जाली नोट बरामद हुए। 

जिनकी वैल्यू 15,100 रुपए है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंस्पेक्टर प्रह्लाद सिंह यादव के नेतृत्व में एसआई मनतोष चौहान, प्रवीन कुमार, लोकेश, एएसआई नागेश्वर, हेडकांस्टेबल महिपाल, अमित कांस्टेबल बृजमोहन आदि जांच में जुट गए हैं। पुलिस टीम आरोपी को हिरासत में लेकर उसके निवास स्थान छत्तीसगढ़ बलरामपुर लेकर गई है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि वह पिछले कितने समय से इस धंधे में लिप्त है और कौन-कौन लोग उससे जुड़े हैं। इसके अलावा जाली नोट की छपाई में इस्तेमाल सामान भी पुलिस को बरामद करना है।