BREAKING NEWS

बिना कांग्रेस के विपक्ष का कोई भी फ्रंट बनना संभव नहीं, संजय राउत राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले◾केंद्र की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई बढ़ रही, NDA सरकार के पतन की शुरूआत होगी जयपुर की रैली: गहलोत◾अमरिंदर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अजय माकन को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त करने पर उठाए सवाल◾SKM की बैठक खत्म, क्या समाप्त होगा आंदोलन या रहेगा जारी? कल फाइनल मीटिंग◾महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने 'ओमिक्रॉन' से बचने के लिए तीन सुझाव सरकार को बताए, केंद्र को भेजा पत्र◾गांधी का भारत अब गोडसे के भारत में बदल रहा है..महबूबा ने केंद्र सरकार को फिर किया कटघरे में खड़ा, पूर्व PM के लिए कही ये बात◾UP चुनाव: सपा-रालोद आई एक साथ, क्या राज्य में बनेगी डबल इंजन की सरकार, रैली में उमड़ा जनसैलाब ◾बेंगलुरु का डॉक्टर रिकवरी के बाद फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव, देश में ओमीक्रॉन के 23 मामलों की हुई पुष्टि ◾समाजवादी पार्टी पर PM मोदी का हमला, बोले-'लाल टोपी' वालों को सिर्फ 'लाल बत्ती' से मतलब◾पीेएम मोदी ने पूर्वांचल को दी 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, सपा के लिए कही ये बात◾सदन में पैदा हो रही अड़चनों के लिए सरकार जिम्मेदार : मल्लिकार्जुन खड़गे◾UP चुनाव में BJP कस रही धर्म का फंदा? आनन्द शुक्ल बोले- 'सफेद भवन' को हिंदुओं के हवाले कर दें मुसलमान... ◾नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं की पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾Winter Session: निलंबन वापसी के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध, शून्यकाल और प्रश्नकाल हुआ बाधित ◾12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾

फैक्टरी में आग 2 जिंदा जले

पूर्वी दिल्ली : गांधी नगर के कैलाश नगर इलाके की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग में झुलसकर दो मजदूरों की मौत हो गईं। मृतकों की पहचान मगाई, कोतवाली, शाहजहांपुर, यूपी निवासी फैजान (22) और बिशालपुर, कोतवाली, शाहजहांपुर, यूपी निवासी शाहमत (30) के तौर पर हुई है। वहीं तीसरी ​मंजिल पर रहने वाले मकान मालिक समेत छह सदस्यों ने छत के रास्ते पड़ोसी के घर पर उतरकर अपनी जान बचाई। उधर, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 11 गािड़यों ने आग पर काबू पाया। पुलिस ने लापरवाही का केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग के कारणों की छानबीन की जा रही है।

जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। रविवार देर रात 11.52 बजे पुलिस व दमकल विभाग को सूचना मिली कि कैलाश नगर, गली नंबर-18 के एक मकान में आग लग गई है। खबर मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल 11 गाडि़यों को यहां रवाना किया गया। करीब 110 गज के मकान में भूतल, पहली और दूसरी मंजिल पर कपड़ों की सिलाई की फैक्टरी थी। तीसरी मंजिल पर मकान मालिक किशोर अग्रवाल (68), अपने पत्नी संतोष, तीन बेटे पवन, रितेश, सन्नी व एक बेटी बबीता के साथ रहते हैं। तीनों ही फैक्टरी 10 से 15 मजदूर काम करते हैं। रोजाना रात के समय सिलाई की फैक्टरी बंद करके मजदूर चले जाते हैं। रविवार रात को पहली मंजिल पर राजू मास्टर नामक फैक्टरी मालिक के दो मजदूर ओवर टाइम करने के लिए रुक गए।

दोनों पहली मंजिल स्थित फैक्टरी के बाहरी हिस्से में कपड़ों पर प्रेस कर रहे थे। इसी दौरान आग लग गई। दोनों की दूसरी मंजिल पर आग में झुलसकर मौत हो गई। शोर शराबा सुनकर किशोर का परिवार जान बचाने को छत पर भागा, बाद में पड़ोसी के मकान पर सीढि़यां लगाकर परिवार उतर गया। दमकल गाड़ियों ने किसी तरह मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हादसे में आग में फंसकर फैजान और शाहमत की मौत हो गई। दोनों के बुरी तरह जले हुए शव बरामद हुए। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शाहमत के परिवार में पिता नियातम, मां, पत्नी सितारा और दो बेटे आजम व आलम हैं।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।