BREAKING NEWS

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने किया सोनभद्र का दौरा, पीड़ितों से जल्द मिलेंगी प्रियंका गांधी◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बेबस हुए गेस्ट टीचर्स

नई दिल्ली : खुशियों और रंगों के त्योहार होली पर चारों तरफ रौनक का माहौल बना हुआ है। बाजार में गुलाल, पिचकारियों और गुब्बारों की खरीदारी के साथ लोग अपने करीबियों को गुजिया बांट रहे हैं। पर अफसोस कि ऐसे माहौल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 22 हजार से अधिक गेस्ट टीचर्स दुख और बेबसी के दौर का सामना कर रहे हैं।

दरअसल 28 फरवरी को अनुबंध खत्म होने के बाद से ही 22 हजार से अधिक अतिथि शिक्षक सुरक्षित नौकरी की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन पर बैठ हुए हैं। गेस्ट टीचर्स का कहना है कि सोमवार को उन्हें अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे 18 दिन पूरे हो गए हैं। इसके बावजूद उनकी 60 साल की पॉलिसी को लागू करने की प्रमुख मांग और अन्य मांगों को लेकर सरकार और उप राज्यपाल की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है।

गेस्ट टीचर शोएब राणा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से अतिथि शिक्षक की मांगों को लेकर नेताओं द्वारा उनसे मुलाकात तो की जा रही है, लेकिन इसका कोई लाभ होता नजर नहीं आ रहा है। उनका कहना है कि गुरुवार को होली का त्योहार है और इस दिन सभी देशवासी खुशी के साथ रंगों का त्योहार मनाएंगे लेकिन अतिथि शिक्षकों का धरना प्रदर्शन उस दिन भी जारी रहेगा।

समर्थन नहीं न्याय चाहिए ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के सदस्य अरुण डेढ़ा ने बताया कि हजारों गेस्ट टीचर्स अपने हक और जायज मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इस दौरान सरकार के साथ अन्य विपक्षी दल के नेताओं ने भी उनकी मांगों का समर्थन किया है लेकिन उन्हें समर्थन नहीं न्याय चाहिए। हरियाणा की तर्ज पर पॉलिसी लागू होनी चाहिए।