BREAKING NEWS

कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े सात लाख के करीब, 20 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत ◾World Corona : दुनियाभर में लगभग साढ़े पांच लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 17 लाख के पार ◾कानपुर एनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे मुठभेड़ में मारा गया◾आर्थिक कुप्रबंधन लाखों लोगों को कर देगा तबाह, अब यह त्रासदी स्वीकार नहीं : राहुल गांधी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जापान के सहयोग से विकास करेगी दिल्ली, समझौते पर हस्ताक्षर

नई दिल्ली : दिल्ली और जापान पर्यावरण, वायु प्रदूषण, संस्कृति, पर्यटन-विरासत, शिक्षा और युवा के क्षेत्र में आपसी सहयोग करेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फुकुओका के गवर्नर हिरोशी ओगवा ने मंगलवार को मैत्री समझौते पर हस्ताक्षर किया। इस समझौते के तहत दोनों शहर एक-दूसरे की मदद करेंगे। यह समझौता तीन वर्ष के लिए हुआ है, जो 2020 तक प्रभावी रहेगा। इससे पहले दिल्ली और फुकुओका के बीच पहला समझौता मार्च 2005 में और दूसरा मार्च 2012 में हुआ था।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समझौते से दिल्ली और फुकुओका दोनों को लाभ होगा। हम आपसी सहयोग से पर्यावरण, वायु प्रदूषण, संस्कृति, पर्यटन और विरासत, शिक्षा और युवा एक्सचेंज पर विशेषतौर पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण हमारे लिए बढ़ी चिंता का विषय है। इस समस्या से निपटने के लिए मेट्रो को बढ़ावा देना साझेदारी का उदाहरण है और हम इस सहयोग को परिवहन के अन्य तरीकों और उनके बहुआयामी एकीकरण में भी बढ़ाने की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि इस प्रयास से दिल्ली-फुकुओका संबंधों के साथ भारत-जापान की दोस्ती भी मजबूत होगी। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन, विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, उपाध्यक्ष राखी बिड़लान, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, वित्त सचिव एसके सिंहा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थति थे।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।