BREAKING NEWS

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े सात लाख के करीब, 20 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ऑड-ईवन के नाम पर केजरीवाल सरकार दिल्ली में अव्यवस्था फैलाने पर उतारू : गुप्ता

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक वाहनों के लिए ऑड-ईवन योजना के नाम पर अव्यवस्था फैलाने पर उतारू हैं। केजरीवाल सरकार स्वयं मानती है कि दिल्ली में सावर्जनिक परिवहन व्यवस्था कमजोर है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल इतनी कमजोर सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के रहते सीएनजी वाहनों, दोपहिया वाहनों और महिलाओं द्वारा चलित गाड़ियों को ऑड-ईवन योजना में छूट न देकर दिल्ली में 12 दिन लोगों को घर बैठाकर अव्यवस्था फैलाने का कुप्रयास कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल नहीं जानते कि उनकी सरकार चरमराई हुई सावर्जनिक परिवहन व्यवस्था ऑड-ईवन की चुनौती स्वीकार करने में असमर्थ है। गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले पांच वर्षों में हवा में धूल मिट्टी के कणों को कम करने के लिए कोई इलाज नहीं किया और अब चुनाव नजदीक आते देख लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए ऑड-ईवन योजना के नाम पर सभी अखबारों में पूरे पृष्ठ के विज्ञापन देकर प्रदूषण समाप्त करने का पब्लिक स्टंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल इस तरह के विज्ञापनों से प्रदूषण कम नहीं किया जा सकता। 

सरकार के निर्णय के पीछे न तो कोई वैज्ञानिक अध्ययन है और न ही कोई व्यापक सर्वे। आम आदमी पार्टी सरकार मनमाने ढंग से प्रदूषण और इससे निपटने के तरीकों को राजनीतिक चश्मे से देख रही है। इससे दिल्ली के लोगों को होने वाली भारी परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन जैसी योजना को लागू करने से पहले सार्वजनिकपरिवहन व्यवस्था को मजबूत करे। दिल्ली में सावर्जनिक परिवहन व्यवस्था इतनी मजबूत होनी चाहिए कि लोगों को निजी वाहनों की आवश्यकता ही न महसूस हो और न ही ऑड-ईवन योजना की आवश्यकता रहे।