BREAKING NEWS

तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 6,200 से अधिक लोगों की मौत◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾'कांग्रेस की अडाणी से नजदीकी...', राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पलटवार ◾ममता बनर्जी बोलीं- सिर्फ TMC ही ‘डबल इंजन’ सरकार को सत्ता से कर सकती है बाहर◾असम : बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब समय सीमा के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने की बड़ी चुनौती ◾श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई◾ UP Politics: राहुल गांधी का बड़ा आरोप, बोले- 'CM योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म'◾AgustaWestland Scam: सुप्रीम कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को जमानत देने से इंकार किया◾CM हिमंत बोले- त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी भाजपा◾झारखंड : मंडी शुल्क के खिलाफ अनाज व्यापारियों का आंदोलन, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय ◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'देश के 31 जिलों में अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान'◾पुजारियों को वेतन देने की मांग को लेकर BJP ने केजरीवाल के घर के बाहर किया प्रदर्शन◾Chinchwad bypoll: नाना काटे होंगे एमवीए के उम्मीदवार, भाजपा ने अश्विनी जगताप को दिया चांस ◾आंध्रप्रदेश : आरपीआई नेता के कार्यालय में लगाई आग, दफ्तर पूरी तरह जलकर खाक◾रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, अखिलेश यादव बोले- यूपी सरकार ‘‘इन्वेस्टर्स समिट’’ का खर्च जनता से चाहती है वसूलना◾HAL की आलोचना पर कर्नाटक BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- माफी मांगें राहुल गांधी◾

MCD Election Result: क्या गुजरात-हिमाचल में भी पलटेगी बाजी? दिल्ली में Exit Polls क्यों हुए फेल

दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आ गए हैं। दिल्ली नगर निगम (MCD) के सभी 250 वार्ड के नतीजे आ चुके हैं। इन नतीजों में आम आदमी पार्टी (AAP) 134 और बीजेपी (BJP) 104 वार्ड में जीत गई है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही थी, लेकिन बाद में पिछड़ गई। हालांकि नतीजे एग्जिट पोल के मुताबिक नहीं आए हैं जैसा कि दावा किया जा रहा था। बीजेपी आम आदमी पार्टी से सिर्फ 20-25 सीटों से पीछे होती नजर आ रही है। 

 एमसीडी की 250 वार्डों में से 214 पर गिनती पूरी हो चुकी है और इसमें आम आदमी पार्टी को 113 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी को 93 और कांग्रेस को 06 सीटें ही हासिल हुई है। मतगणना अभी जारी है। दिल्ली नगर निगम में 126 सीटें हासिल करने को बहुमत का आंकड़ा माना जाता है। 

सभी पार्टी के जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई

दिल्ली सरकार में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस आंकड़े को पार कर 134 सीटें जीत ली हैं। चुनावी नतीजे के बाद दिल्ली में आप के दफ्तरों में जश्न मनाया जाने लगा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नतीजे आने के बाद दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा किया। केजरीवाल ने सभी पार्टी के जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई भी दी।