BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई , ड्रग तस्करी के मामले में चार छात्रों को किया गिरफ्तार

युवकों में नशे का क्रेज बढ़ता जा रहा है। शौकिया तौर पर शुरू किया गया नशा अब लत बन गया है। इस लत के कारण आज कल के युवा जुर्म करने से भी पीछे नहीं हट रहे है। ऐसा ही मामला दिल्ली में सामने आया है। दिल्ली के नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिल्ली के टॉप यूनिवर्सिटी के छात्रों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दे कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दिल्ली यूनिट ने चार छात्रों को ड्रग्स के केस में गिरफ्तार किया है। इन छात्रों के पास से 1.140 किलो मादक पदार्थ और तीन एलएसडी ब्लोट पेपर जब्त किया है। गिरफ्तार छात्रों में से दो दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज के छात्र हैं एक जेएनयू का और एक एमिटी विश्वविद्यालय का छात्र है।

पिछले कुछ महीनों से एनसीबी, दिल्ली ज़ोनल यूनिट दिल्ली को इस संबंध में लगातार सूचना मिल रही थी। एनसीबी को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जैसे दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी के पास ड्रग्स का दुरुपयोग की खबर मिल रही थी, लेकिन इस संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही थी।

एनसीबी की डीजी रीना मित्रा ने विश्वविद्यलय परिसर में छात्रों में ड्रग्स के बढ़ते प्रभाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की दिल्ली जोनल यूनिट को इस संबंध में सख्त निगरानी रखने के लिए निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार , ये छात्र न्यू ईयर पार्टी की तैयारी कर रहे थे और यह ड्रग्स उसी जश्न के लिए मंगाई गई थी। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि छात्र किसी गिरोह से जुड़े हैं या फिर ड्रग्स निजी इस्तेमाल निजी के लिए लाए थे। बता दें कि नए साल पर नशे के इस्तेमाल को रोकने के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाए हुए है। जगह-जगह तलाशी ली जा रही हैं। वाहनों को रोककर उनकी जांच की जा रही है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे