BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ओएचई में आई खराबी दर्जनों ट्रेनों की थमी रफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन के नजदीक ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन) में खराबी आने की वजह से रविवार को दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर रेल परिचालन लगभग दो घंटे बाधित रहा। चूंकि दिल्ली-मुंबई रूट काफी व्यस्त रेल रूट है, इसलिए स्टेशन पर तकनीकी खराबी के कारण दर्जनों ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

उत्तर रेलवे के मुताबिक रविवार सुबह 8 बजे पलवल ईएमयू ट्रेन का पेंटो (इंजन के ऊपर लगा हुक जिससे ट्रेन में बिजली आपूर्ति की जाती है) टूट गया। रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की  लगभग डेढ़ घंटे बाद 9.30 बजे अप लाइन को ठीक किया गया। 15 मिनट बाद ही डाउन लाइन को भी चालू कर दिया। ओएचई में खराबी से अप डायरेक्शन यानी मुंबई जाने वाली दिशा में 12 और डाउन डायरेक्शन यानी दिल्ली आने वाली दिशा में लगभग 20 ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई। 

इसमें पश्चिम एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस और अन्य एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल रहीं। इसके कारण मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 12951 नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने से पहले लगभग तीन घंटे आउटर पर खड़ी रही। ओएचई लाइन में खराबी की घटना के बाद कई ईएमयू ट्रेनों की सेवा रद्द कर दी गई। इनमें पलवल-गाजियाबाद ईएमयू 64055, पलवल-गाजियाबाद ईएमयू 64057, नई दिल्ली-पलवल ईएमयू 64078, गाजियाबाद-पलवल ईएमयू 64052 और पलवल-शकूरबस्ती ईएमयू संख्या शामिल है।