BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

ओएचई में आई खराबी दर्जनों ट्रेनों की थमी रफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन के नजदीक ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन) में खराबी आने की वजह से रविवार को दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर रेल परिचालन लगभग दो घंटे बाधित रहा। चूंकि दिल्ली-मुंबई रूट काफी व्यस्त रेल रूट है, इसलिए स्टेशन पर तकनीकी खराबी के कारण दर्जनों ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

उत्तर रेलवे के मुताबिक रविवार सुबह 8 बजे पलवल ईएमयू ट्रेन का पेंटो (इंजन के ऊपर लगा हुक जिससे ट्रेन में बिजली आपूर्ति की जाती है) टूट गया। रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की  लगभग डेढ़ घंटे बाद 9.30 बजे अप लाइन को ठीक किया गया। 15 मिनट बाद ही डाउन लाइन को भी चालू कर दिया। ओएचई में खराबी से अप डायरेक्शन यानी मुंबई जाने वाली दिशा में 12 और डाउन डायरेक्शन यानी दिल्ली आने वाली दिशा में लगभग 20 ट्रेनों की सेवा प्रभावित हुई। 

इसमें पश्चिम एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस और अन्य एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल रहीं। इसके कारण मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 12951 नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने से पहले लगभग तीन घंटे आउटर पर खड़ी रही। ओएचई लाइन में खराबी की घटना के बाद कई ईएमयू ट्रेनों की सेवा रद्द कर दी गई। इनमें पलवल-गाजियाबाद ईएमयू 64055, पलवल-गाजियाबाद ईएमयू 64057, नई दिल्ली-पलवल ईएमयू 64078, गाजियाबाद-पलवल ईएमयू 64052 और पलवल-शकूरबस्ती ईएमयू संख्या शामिल है।