BREAKING NEWS

भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾TOP 20 NEWS 21 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बेटियों के खिलाफ FIRदर्ज होने पर मुनव्वर राना बोले- मुझ पर दर्ज करो मुकदमा, मैंने ऐसी बागी बेटियां पैदा की◾कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने CAA पर PM मोदी और अमित शाह को बहस की चुनौती दी◾लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾चिदंबरम का सरकार पर कटाक्ष, बोले- अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए◾साईं बाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM ठाकरे को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना ◾प्रधानमंत्री मोदी और नेपाली प्रधानमंत्री ने जोगबनी-विराटनगर निगरानी चौक का किया उद्घाटन◾जम्मू-कश्मीर जा रहे मंत्रियों को मणिशंकर अय्यर ने बताया 'डरपोक', बोले- 36 में से सिर्फ 5 जा रहे हैं घाटी◾दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- 'मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना'◾लखनऊ में आज अमित शाह करेंगे रैली, CAA विरोधियों को देंगे जवाब ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब◾AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾

दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का पीएम मोदी आज देंगे जवाब

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा का जवाब आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देंगे। भाजपा ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर इस दौरान सदन में उपस्थित रहने को कहा है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में मंगलवार को चर्चा की शुरूआत हुई।

प्रधानमंत्री के अधाकरिक ट्वीटर हैंडल पीएमओइंडिया के जरिए ट्वीट करके इसकी जानाकरी दी गई। पीएमओइंडिया के ट्वीट में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद के दोनों सदनों में बोलेंगे और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के चर्चा में हिस्सा लेंगे। मोदी लोकसभा में दोपहर के आसपास अपनी बात रखेंगे, जबिक देर शाम राज्यसभा में चर्चा का जवाब देंगे।

Today, PM @narendramodi will be speaking in both houses of Parliament, joining the discussion on the Motion of Thanks on the President’s Address. He will speak in the Lok Sabha around noon and in the Rajya Sabha later this evening.

— PMO India (@PMOIndia) February 7, 2018

माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री विपक्ष के सवालों का अपने अंदाज में जवाब दे सकते हैं। पकौड़ा वाले बयान पर भी पीएम अपनी बात रख सकते हैं। पिछले कई दिनों से इस बयान पर हंगामा हो रहा है। प्रधानमंत्री के जवाब के बाद आज प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा जहां भाजपा नीत सरकार को बहुमत है। सूत्रों ने बताया कि सरकार गुरुवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है।

कांग्रेस का कार्यस्थगन प्रस्ताव

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में सीमा पार से हो रही फायरिंग के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है। यानि सभी काम को छोड़कर इस मुद्दे पर आज चर्चा कराने की मांग की है। साथ ही, सरकार से इस पर बयान देने की मांग की है। इस मुद्दे पर हंगामा हो सकता है। इसके साथ ही राज्यसभा में दोपहर 2 बजे के बाद बजट पर चर्चा शुरु होनी है।

वही, सरकार की सहयोगी तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने संकेत दिए है कि बजट में आंध्रप्रदेश के साथ हुई तथाकथित ना इंसाफी के खिलाफ सरकार का ध्यान खिंचने के लिए लोकसभा में हंगामा करेंगी और सदन की कार्यवाही बाधित करेगी।

बता दें कि लोकसभा में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘पकौड़े बेचने वालों’’ से संबंधित टिप्पणी का मुद्दा प्रमुखता से उठा। विपक्षी दलों ने जहां इस बयान को लेकर रोजगार के मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया, वहीं भाजपा ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘‘पकौड़े बेचने वालों’’ का अपमान कर रहे हैं।

भाजपा सदस्य प्रह्लाद जोशी ने इस संदर्भ में एक इंजीनियरिंग स्नातक का उदाहरण दिया जिन्होंने ऐसा अल्पाहार बेचकर पैसा कमाया। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा में कहा था कि बेरोजगार रहने से अच्छा है, पकौड़ी बेचकर आजीविका चलाना।

 अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।