BREAKING NEWS

1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾Gonda Crime : धारदार हथियार से की शिक्षक की हत्या, मिले कुछ महत्वपूर्ण सुराग ◾2024 के लिए कठिन क्यों है कांग्रेस का डगर, भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में दिखा असर◾कांग्रेस पार्टी शुरु करेंगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खराब नीतियों से कराएगी अवगत◾

श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने के दांव-पेच

लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े करके फेंकने वाले आरोपी आफताब पूनावाला को लेकर एक और राज सामने आया है। हत्याकांड को लेकर गिरफ्तार हुए आरोपी ने शुरुआत में पुलिस को गुमराह किया, जिसके दांव-पेश उसने दुनिया के सबसे चर्चित और महंगे जॉनी डेप और एम्बर हेड केस से सीखे।

श्रद्धा की टुकड़े करने वाला हैवान आफताब महीनों तक दिल्ली और मुंबई पुलिस को चकमा देता रहा। उसने न सिर्फ  हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के केस को कई बार पढ़ा बल्कि कोर्ट की सुनवाई को इंटरनेट पर लाइव देखा था। जिससे उसने कानूनी दांव-पेच को लेकर अपनी समझ को विकसित किया।

लैपटॉप में लाइव देखी जॉनी डेप और एम्बर हेड केस की स्ट्रीमिंग

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, आफताब क्राइम स्टोरी पर आधारित फिल्में और सीरीज देखने का शौकीन था। वह अक्सर अपने फ़ोन और लैपटॉप में क्राइम से जुड़ी फिल्में और सीरीज देखा करता था। लेकिनम हाल में आई जानकारी के मुताबिक, आफताब ने पुलिस को गुमराह करने के लिए जून महीने में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे न सिर्फ पढ़ा बल्कि कोर्ट में चल रही लाइव स्ट्रीमिंग को भी वह देखा करता था।

मुंबई पुलिस को दिया चकमा

दरअसल, श्रद्धा की हत्या के बाद जब मुंबई पुलिस श्रद्धा की मिसिंग केस की तफ्तीश कर रही थी और आफताब से कई राउंड की पूछताछ की तो वह मुंबई पुलिस को गुमराह करने में कामयाब रहा था और मुंबई पुलिस के सामने उसने दावा किया था कि श्रद्धा उसे छोड़कर चली गई है, जिस पर मुंबई पुलिस ने भरोसा किया और आफताब को छोड़ दिया।

जब दिल्ली पुलिस ने भी अफताब पूनावाला से श्रद्धा को लेकर कई राउंड की पूछताछ की थी, जिसमें वो लगातार दिल्ली पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन अफताब की इंटरेनट सर्च हिस्ट्री से इस बात का खुलासा हो गया है कि आखिर कैसे उसने कानूनी दांव-पेच के हर हथकंडे को पहले से जानने और समझने की कोशिश की।