BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

प्रदूषण के लिए उठाए जाएं ठोस कदम: एलजी

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण की बढ़ती समस्या को देखते हुए उपराज्यपाल ने सभी एजेंसियों को ठोस कदम उठाने का आदेश दिया है। शुक्रवार को राजनिवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वायू प्रदूषण से निपटने के उपाय की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय स्तर पर पर्यावरण कानूनों के कार्यान्वयन की जांच के लिए वार्डों में पर्यावरण मार्शल को तैनात करने को कहा। वायु प्रदूषण से निपटने के लिए योजना को 6 श्रेणियों में विभाजित करने की जानकारी अधिकारी ने दी।

इसमें वाहनों का प्रदूषण, सड़कों पर धूल, सैंट्रल वर्ज को हरित करना, डीजल जनरेटर सैट और उद्योग, कचरा जलाना शामिल हैं। एलजी ने परिवहन विभाग से संबंधित मुद्दों को लेकर एक अलग बैठक करने का निर्देश दिया। इसमें पड़ोसी राज्यों के एक्सन प्वाइंट भी शामिल करने को कहा है। उन्होंने स्थानीय निकाय और शहरी विकास मंत्रालय को आरडब्ल्यूए और मार्केट एशोसिएशन में जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया। साथ ही सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए बसों को खरीद का निर्देश दिया। इसमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।