BREAKING NEWS

राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सिसोदिया से मिले महाराष्ट्र वर्धा के शिक्षक

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली की स्कूली शिक्षा प्रणाली में हुए सुधार से सभी प्रभावित हैं। देश-विदेश से शिक्षक, शिक्षाविद् व अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग कुछ नया सीखने के उद्देश्य से दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और अपने राज्य व देश की शिक्षा प्रणाली को दिल्ली जैसा बनाने में जुटे हैं। 

इसी उद्देश्य के साथ मंगलवार को महाराष्ट्र वर्धा के शिक्षक भी दिल्ली पहुंचे। शिक्षकों ने उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से उनके दफ्तर में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शुरू की गई नई परियोजनाओं हैप्पीनेस कक्षा, एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम और मिशन बुनियाद के बारे में बातचीत की और इससे काफी कुछ सीखा। 

सिसोदिया ने दिल्ली सरकार द्वारा लाए गए शैक्षिक सुधारों का गवाह बनने के लिए महाराष्ट्र के शिक्षकों का स्वागत किया। इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का काफी महत्व है। वहीं उन्होंने कहा कि जब साल 2015 में हम सत्ता में आए थे तो हमारे स्कूलों में पर्याप्त बुनियादी ढांचा नहीं था। 

एक लंबा सफर तय करने के बाद यहां तक पहुंचे हैं। सिसोदिया ने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों में न केवल पर्याप्त बुनियादी ढांचे को स्थापित किया गया है, बल्कि पिछले पांच वर्षों में शैक्षिक क्षेत्र में लगातार प्रयासों से लोगों में विश्वास की भावना पैदा करने में भी सफलता प्राप्त की है।