BREAKING NEWS

इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

निर्भया कांड दोषियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का रहम.दयाभाव नहीं हो : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से सिफारिश की है कि निर्भया कांड के दोषियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का रहम-दयाभाव नहीं बरता जाना चाहिए। राष्ट्रपति के पास निर्भया कांड में दोषी की ओर से भेजी गई दया याचिका को खारिज करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से लिखित सिफारिश की रिपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में श्री केजरीवाल ने कहा,‘‘ आज हमारे देश में जिस तरह से छोटी.छोटी बच्चियों के साथ गलत काम हो रहा है, जिस तरह से हमारी बहनों की पूरे देश में वीभत्स ढंग से बलात्कार के बाद हत्या कर दी जाती है। निर्भया मामला ऐसा था जिसमें पूरा देश सड़कों पर उतर आया था। इस मामले को कई साल हो चुके हैं। 

हमें लगता है कि ऐसे जितने भी मामले हैं दोषियों को इतनी कड़ सजा मिलनी चाहिए कि कोई दूसरा व्यक्ति ऐसा काम करने से पहले दस बार सोचे। ’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रपति के पास निर्भया कांड के दोषी की याचिका पर किसी भी प्रकार का दयाभाव नहीं दिखाने की सिफारिश की है। उन्होंने महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को कानून.व्यवस्था की विफलता बताते हुए कहा कि समाज को अपना आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। 

गौरतलब है कि दिल्ली में निर्भया का अपहरण कर चलती बस में उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद बलात्कारियों ने बहुत ही अमानवीय कृत्य किया था और बाद में उसकी मृत्यु हो गई थी। सात साल पहले राजधानी में हुए इस वीभत्स कांड में चार दोषियों को फांसी की सजा दी गई थी। चारों की फांसी की सजा पर उच्चतम न्यायालय की भी मुहर लग चुकी है। 

हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और उसकी हत्या तथा शव जला दिए जाने के मामले को लेकर देश में एक बार फिर गुस्से का माहौल है। यह मामला आज संसद में भी गूंजा। इस मामले ने पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हैदराबाद में इस वीभत्स कांड के बाद लोगों में गुस्से का माहौल है और चेर्लापल्ली जेल जहां चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है लोग एकत्रित हैं। 

संसद के दोनों सदनों में सदस्यों ने ऐसे वीभत्स कांडों के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी के लिए कानून को और कड़ करने की पुरजोर वकालत की। 

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद और बालीवुड अभिनेत्री जया बच्चन हैदराबाद कांड को लेकर इतनी उद्वेलित थीं कि उन्होंने बलात्कारियों को सजा देने के लिए लोगों के सुपुर्द करने का सुझाव दिया। अन्नाद्रमुक की सांसद विजिला सत्यानंद इस कांड पर चर्चा के दौरान तो भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि देश बेटियों के लिए सुरक्षित नहीं रहा।