BREAKING NEWS

आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾लोकसभा में कई अहम बिल होंगे पेश, साथ ही बहुत से विधेयकों को मिलेगी मंजूरी, जानें क्या हैं संभावित मुद्दे ◾देश में नए वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना के 8 हजार से अधिक संक्रमितों की पुष्टि, इतने मरीजों हुई मौत ◾World Coronavirus: 26.58 करोड़ हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, 52.5 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, जानिए किन राज्यों में मिल चुके हैं संक्रमित मरीज ◾आज भारत पहुंचेंगे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पीएम मोदी के साथ होगी शिखर वार्ता, ये होंगे मुद्दे ◾मथुरा में पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा, ड्रोन और सीसीटीवी से रखी जा रही नजर, अयोध्या में भी हाई अलर्ट ◾पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾

खुले दिल से नए साल का स्वागत

नई दिल्ली : दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में कड़ी सुरक्षा के बीच हर्षोल्लास के साथ नए साल का जश्न मनाया गया। देर रात तक लोगों की चहल-पहल के बीच नए साल के स्वागत में रंग बिरंगी लाइटों से जगमगाए कनॉट प्लेस की रौनक देखते ही बन रही थी। कनॉट प्लेस में रात भर चलाने वाले जश्न को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। 

दिल्ली पुलिस की ओर से कनॉट प्लेस के पॉब, बार, रेस्त्रा समेत पांच सितारा होटलों के आसपास जवानों को सुरक्षा में लगया गया। सीपी की ओर आने वाले सभी मार्गों पर बेरिकेडिंग कर वाहनों को रोक दिया गया। नए साल के जश्न में शामिल होने के लिए आए नौजवान युवकों से पार्टी आयोजकों द्वारा वितरित किए गए पास दिखाए जाने के बाद ही उन्हें कनॉट प्लेस एरिया में एंट्री मिल सकी। एंट्री पास ना होने के कारण बहुत से लोगों को बैरंग ही लौटना पड़ा। 

वही काफी वहीं काफी लोग बेरिकेड प्वाइंटों पर पुलिसकर्मियों से जद्दोजहद करते हुए नजर आए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद देर रात तक डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी रैंक के ऑफिसर भी ड्यूटी पर तैनात रहे। गौरतलब है कि कनॉट प्लेस में नए साल की रौनक देखते ही बनती है। यही वजह है कि नौजवान युवक नए साल का जश्न मनाने के लिए कनॉट प्लेस आने की चाह रखते हैं। 

मगर जश्न में किसी तरह का खलल ना पड़े और यहां शांतिपूर्वक लोग जश्न मना सकें इसके लिए पिछले कुछ सालों से कनॉट प्लेस में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाते हैं। सिर्फ उन्हीं लोगों को यहां आने की परमिशन मिलती है जिनके पास पार्टी आयोजकों द्वारा दिए गए पास मौजूद होते हैं या फिर जो लोग लोकल एरिया के रहने वाले होते हैं।

दिल्ली के बाकी हिस्सों में भी कड़ी सुरक्षा

न्यू ईयर ईव पर दिल्ली के बाकी हिस्सों में भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त देखने को मिले। देर रात जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस तैनात थी। लोकल व ट्रैफिक पुलिस की ज्वॉइंट टीमें वाहनों की चेकिंग कर रही थी। जश्न के दौरान कानून व्यवस्था न बिगड़े इस बात को सुनिश्चित करने के निर्देश दिल्ली के सभी जिला पुलिस अधिकारियों को दिए गए थे। 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस बार राजधानी में 31 दिसंबर और एक जनवरी को नए साल के जश्न के मौके पर विशेष पुलिस बल को तैनात किया गया। वही भीड़-भाड़ वाले इलाको में करीब अर्धसैनिकबलों की 20 कंपनियों के अलावा सीआरपीएफ की चार कंपनियों को विशेषतौर पर लगाया गया। 

इसके अलावा पीसीआर और प्रखर वैन, रफ्तार बाइक पर तैनात जवान दिल्ली की सड़कों पर पेट्रोलिंग करते हुए नजर आए। ट्रैफिक पुलिस भी यातायात के नियमों को तोड़ने वाले और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों से सख्ती से निपटते हुए नजर आए।