BREAKING NEWS

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती◾उप्र : 24 घंटे में कोरोना के 2948 नए मामले की पुष्टि, 41 लोगों की मौत◾कोरोना के 82 फीसद मामले केवल 10 राज्यों में, मृत्युदर तेजी से घटकर 2.10 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राम मंदिर भूमि पूजन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जाएंगे अयोध्या, जानिए- क्या है अयोध्या में PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾राम मंदिर भूमिपूजन : मध्य प्रदेश की तरफ से 11 चांदी की ईंटें अयोध्या भेजेंगे कमलनाथ◾सुशांत मामले की CBI जांच की सिफारिश का विपक्ष ने किया स्वागत, तेजस्वी बोले- कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए जांच ◾UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

‘सांसदों को 4 हजार यूनिट फ्री क्यों’

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले ही साफ कर दिया कि भाजपा सरकार बनने पर बिजली सब्सिडी को खत्म कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने यह बात रविवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के शाहादरा जिला, कृष्णा नगर और पटपड़गंज जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। 

केजरीवाल ने कहा कि यह वही भाजपा के बड़े नेता हैं, जो खुद 4,000 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली ले रहे हैं और जनता की 200 मुफ्त यूनिट से उन्हें तकलीफ हो रही है। केजरीवाल ने कहा रविवार सुबह एक अखबार में खबर पढ़ी जिसमें भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो बिजली सब्सिडी को तत्काल खत्म कर देंगे। इस पर केजरीवाल ने कहा  बतौर एमपी उनको 4,000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है। 

मैं पूछना चाहता हूं कि आपको 4,000 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है तो कोई बात नहीं। मैंने आम जनता को 200 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी तो तकलीफ होती है। एमपी को सब्सिडी मिलती है तो तकलीफ नहीं। आम जनता को मिल जाए तो पेट में दर्द होने लगता है। एमपी को खाने पर, फोन पर, न जाने किस-किस चीज पर सब्सिडी मिलती है उसे लेने में तकलीफ नहीं है और जनता को मिल रही सहूलियत पर परेशानी है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 14 लाख लोगों का बिजली बिल इस माह शून्य आया। अब अगले माह 35 लाख के बिल शून्य हो जाएंगे। दिल्ली के दो करोड़ लोग आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बन गए हैं।

मैं आम परिवार से हूं, महंगाई का दर्द पता है...

केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता है कि महंगाई कितनी है। लोगों का घर चलाना कितना मुश्किल है। एक-एक चीज कितनी महंगी है। ऐसे में कोई बीमार हो जाए तो डॉक्टर की फीस कितनी भारी पड़ती है। इसी कारण मोहल्ला क्लीनिक खोला, जिससे लोगों को इलाज पर खर्च न करना पड़े। एक नेता अपना इलाज कराने अमेरिका जा सकता है। 

लेकिन आम जनता के पास पैसे नहीं है। कई गरीबों से मिला। वह दुआ देते हैं। मैं राजनीति से पहले परिवर्तन संस्था में था। गरीब बच्चों का स्कूल में दाखिल कराया करते थे। लोग पहले बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहते थे कि समय खराब होगा।