BREAKING NEWS

कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथापे हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आयोग के सामने ईवीएम में छेड़छाड़ का मामला मजबूती से रखेंगे - राय

नई दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में छेड़छाड़ का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि चुनाव आयोग की 12 मई को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में पार्टी अपना पक्ष पूरी मजबूती के साथ रखेगी।

आप के दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र में विधायक सौरभ भारद्वाज ने डैमो कर यह दिखाया था कि किस तरह ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है। चुनाव आयोग ने ईवीएम से किसी प्रकार की छेड़छाड़ को खारिज करते हुए सभी राजनीतिक दलों को 12 मई को आमंत्रित किया है। श्री राय ने कहा कि पार्टी 11 मई से लोकतंत्र बचाओ अभियान शुरू करेगी। कल चुनाव आयोग के समक्ष पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

श्री राय ने कहा कि पार्टी चाहती है कि वीवीपैट के जरिये मतदान कराया जाये और चुनाव के बाद वीवीपैट और ईवीएम के 25 प्रतिशत वोट की अचानक गिनती हो। उच्चतम न्यायालय भी मतदान में वीवीपैट पर इस्तेमाल करने के लिये कह चुका है।

श्री राय ने कहा कि चुनाव आयोग ने विधानसभा में जिस मशीन के जरिये डैमो किया गया था उसे नकली बताया गया है, हमारा अनुरोध है कि आयोग अपनी ईवीएम मशीन दे दे हम उसे भी हैक करके दिखा देंगे। पंजाब विधानसभा और दिल्ली नगर निगमों के चुनाव हारने के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ के सवाल पर श्री राय ने कहा कि इन चुनावों में पार्टी के हारने का प्रश्न नहीं है बल्कि मुद्दा यह है कि अन्य राज्यों में सत्ताधारी दल मशीन को हैक कर सकते है। इस तरह तो कोई विदेशी ताकत भी अपने मन मुताबिक सरकार बना सकती है। पार्टी ने देश के सामने पूरी हकीकत रखी है।

पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने कहा कि विश्व में केवल हमारे देश और दक्षिणी अफ्रीका में ईवीएम का इस्तेमाल हो रहा है। कई अन्य देशों ने तो ईवीएम पर प्रतिबंध लगा दिया है। लोकतंत्र में सबको मतदान का अधिकार है और हम चाहते है कि संविधान का दुरूपयोग रोका जाये।

पार्टी के नेताओं की विदेश यात्रा पर खड़े किये जा रहे सवाल का जवाब देते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा कि सभी लोग विदेश यात्रा पर जाते है लेकिन जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के शब्द है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का यह बयान कि आप नेताओं ने विदेश में जाकर देशद्रोह किया है। यह आरोप लगाना कतई उचित नहीं है। उन्होंने केन्द, सरकार से किसी भी तरह की जांच कराने का अनुरोध करते हुए कहा कि आप देश भक्तों की पार्टी है।

ऊर्जा मंत्री सत्येन्द्र जैन पर पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के कथित रूप से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रूपये देने के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि श्री जैन जांच में पूरा सहयोग करेंगे। पार्टी को दो करोड़ रूपये के चंदे के सवाल पर श्री ङ्क्षसह ने कहा कि आयकर विभाग और अन्य एजेन्सियों ने भी समय-समय पर जांच करायी है और गृह मंत्रालय ने स्वयं हलफनामा देकर कहा कि चंदे में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।

- वार्ता