BREAKING NEWS

बिहार के 'रोबिनहुड' ने नीतीश की जमकर तारीफ की, NDA में हो सकते हैं शामिल ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾कोविड-19 : हर्षवर्धन ने बोले- देश की स्वास्थ्य सेवा से मृत्यु दर न्यूनतम और ठीक होने की दर अधिकतम रही◾राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं ◾IPL 2020 CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला◾यस बैंक केस : ED ने राणा कपूर की लंदन में स्थित 127 करोड़ की संपत्ति को किया जब्त◾बिहार चुनाव घमासान : महागठबंधन में बदले 'निजाम', सीटों के बंटवारे को लेकर NDA में तकरार ◾भारत की कोई मांग नहीं होगी स्वीकार, कुलभूषण की किस्मत पाकिस्तानी अदालतों के हाथों में : पाक ◾मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, महेश बाबू, एआर रहमान व लता मंगेशकर ने व्यक्त किया दुःख ◾कोरोना के साये में कुछ ऐसा होगा बिहार चुनाव, कोविड-19 रोगियों के लिए विशेष प्रोटोकॉल हुआ तैयार◾बिहार में तीन चरणों में होगा विधानसभा चुनाव, 10 नवंबर को होगा नतीजे का ऐलान : चुनाव आयोग ◾कृषि बिल पर विपक्ष बोल रहा है झूठ, किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे हैं बंदूक : पीएम मोदी ◾पीएम मोदी , अमित शाह और जेपी नड्डा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को जयंती पर किया नमन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आयोग के सामने ईवीएम में छेड़छाड़ का मामला मजबूती से रखेंगे - राय

नई दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) में छेड़छाड़ का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि चुनाव आयोग की 12 मई को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में पार्टी अपना पक्ष पूरी मजबूती के साथ रखेगी।

आप के दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र में विधायक सौरभ भारद्वाज ने डैमो कर यह दिखाया था कि किस तरह ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है। चुनाव आयोग ने ईवीएम से किसी प्रकार की छेड़छाड़ को खारिज करते हुए सभी राजनीतिक दलों को 12 मई को आमंत्रित किया है। श्री राय ने कहा कि पार्टी 11 मई से लोकतंत्र बचाओ अभियान शुरू करेगी। कल चुनाव आयोग के समक्ष पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

श्री राय ने कहा कि पार्टी चाहती है कि वीवीपैट के जरिये मतदान कराया जाये और चुनाव के बाद वीवीपैट और ईवीएम के 25 प्रतिशत वोट की अचानक गिनती हो। उच्चतम न्यायालय भी मतदान में वीवीपैट पर इस्तेमाल करने के लिये कह चुका है।

श्री राय ने कहा कि चुनाव आयोग ने विधानसभा में जिस मशीन के जरिये डैमो किया गया था उसे नकली बताया गया है, हमारा अनुरोध है कि आयोग अपनी ईवीएम मशीन दे दे हम उसे भी हैक करके दिखा देंगे। पंजाब विधानसभा और दिल्ली नगर निगमों के चुनाव हारने के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ के सवाल पर श्री राय ने कहा कि इन चुनावों में पार्टी के हारने का प्रश्न नहीं है बल्कि मुद्दा यह है कि अन्य राज्यों में सत्ताधारी दल मशीन को हैक कर सकते है। इस तरह तो कोई विदेशी ताकत भी अपने मन मुताबिक सरकार बना सकती है। पार्टी ने देश के सामने पूरी हकीकत रखी है।

पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने कहा कि विश्व में केवल हमारे देश और दक्षिणी अफ्रीका में ईवीएम का इस्तेमाल हो रहा है। कई अन्य देशों ने तो ईवीएम पर प्रतिबंध लगा दिया है। लोकतंत्र में सबको मतदान का अधिकार है और हम चाहते है कि संविधान का दुरूपयोग रोका जाये।

पार्टी के नेताओं की विदेश यात्रा पर खड़े किये जा रहे सवाल का जवाब देते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा कि सभी लोग विदेश यात्रा पर जाते है लेकिन जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के शब्द है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का यह बयान कि आप नेताओं ने विदेश में जाकर देशद्रोह किया है। यह आरोप लगाना कतई उचित नहीं है। उन्होंने केन्द, सरकार से किसी भी तरह की जांच कराने का अनुरोध करते हुए कहा कि आप देश भक्तों की पार्टी है।

ऊर्जा मंत्री सत्येन्द्र जैन पर पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के कथित रूप से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रूपये देने के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि श्री जैन जांच में पूरा सहयोग करेंगे। पार्टी को दो करोड़ रूपये के चंदे के सवाल पर श्री ङ्क्षसह ने कहा कि आयकर विभाग और अन्य एजेन्सियों ने भी समय-समय पर जांच करायी है और गृह मंत्रालय ने स्वयं हलफनामा देकर कहा कि चंदे में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।

- वार्ता