बॉलीवुड के ‘नंदू सबके बंधू’ जीते है ये शानदार लक्ज़री लाइफ जानकार उड़ जायेंगे होश !


shakti kapoor

बॉलीवुड की करीब 700 फिल्मों में काम कर चुके शक्ति कपूर अब भले ही फिल्मों से दूर हो चुके हो पर उनका लाजवाब अभिनय दर्शकों को आज भी रोमांचित करता है। अपने हास्य और खलनायिकी के किरदारों के लिए मशहूर शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर भी बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर चुकी है। आईये नजर डालते है ‘नंदू सबका बंधू’ की जिंदगी पर।

shakti kapoorशक्ति कपूर का अलसी नाम सुनील सिकन्दरलाल कपूर है पर फिल्मों में आने पर सुनील दत्त साहब ने उन्हें नया नाम दिया ‘शक्ति कपूर’। शक्ति कपूर के शुरूआती दिन काफी कठिनाई के थे और वो अपने पिता की दर्जी दुकान पर के साथ दिल्ली के कनाट प्लेस में कपडे सिलाई का काम करते थे।

shakti kapoorअपने समय के नामी अभिनेता फ़िरोज़ खान थे जो उन्हें बॉलीवुड में खींच लाये। इसके बाद सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को लांच करते हुए फिल्म रॉकी में शक्ति कपूर को पहला रोल दिया।

shakti kapoorशक्ति इस फिल्म में विलेन के किरदार में थे। शक्ति कपूर फिल्म इंडस्ट्री में आज जिस मुकाम पर हैं, व्हाँ उन्होंने पहुँचने के लिए इस इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत की हैं। साल 1980 के दौर में शक्ति कपूर को बतौर अभिनेता पहचाना जाने लगा।

shakti kapoorउस साल उनकी दो फ़िल्में क़ुरबानी और रॉकी ब्लॉकबस्टर हिट फ़िल्में साबित हुई थी। अस्सी और नब्बे के दशक में खलनायकी के किरदार के निर्देशकों और निर्मातायोँ की पहली पसंद अमरीश पूरी या फिर शक्ति कपूर ही होते थे।

shakti kapoorइसके बाद शक्ति कपूर को कॉमिक और हास्य रोल ऑफर हुए जिसमे उन्होंने शानदार काम करके दर्शकों को दीवाना बना दिया। इंसाफ, बाप नंबरी बीटा दस नंबरी, अंदाज अपना अपना, तोहफा, राजाबाबू, हम साथ साथ हैं, चालबाज, बोल राधा बोल जैसी फिल्मों  में उनके कॉमिक किरदारों के डायलॉग आज भी लोगों को याद है।

shakti kapoorशक्ति कपूर की अपनी कुल नेट वर्थ करीब 45 करोड़ है और वो मुंबई के जुहू में आलिशान बंगले में रहते है। कई बिसनेस के साथ साथ मुंबई समेत पूरे भारत में उनकी कई जगह सम्पत्तियाँ है। साथ ही शक्ति कपूर कई शानदार कारों के भी मालिक है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट