कहानी घर-घर की फेमस बहू एक दिन में कमाती है इतना जानकर उड़ जाएंगे होश


sakshi tanwar

अब तो छोटा पर्दा भी छोटा नहीं है। आज के समय में छोटे पर्दे के सितारे अपने टैलेंट और ग्लैमर से बड़े पर्दे के सितारों को टक्कर देते हैं। वैसे ही टीवी की फेमस बहु और एक्ट्रेस साक्षी तंवर को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। साक्षी तंवर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। साक्षी जितनी छोटे पर्दे का चर्चित चहरा हैं वैसे ही उन्होंने अपनी एक्टिंग से बड़े पर्दे पर भी दंगल मचाया हुआ है।

sakshi tanwar

आज हम आपको साक्षी तंवर के खूबसूरत सफर की एक छोटी सी झलक दिखाने जा रहे हैं। बता दें कि टीवी की फेमस बहु साक्षी तंवर का आज जन्मदिन है और वह आज 45 साल की हो गई हैं। साक्षी का जन्म राजस्थान के अलवर में 12 जनवरी 1973 में हुआ था। साक्षी के पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं। साक्षी ने राजस्थान के केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई की शुरूआत की थी और फिर उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली से की है।

sakshi tanwar

साक्षी ने अेनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से की है। जब साक्षी कॉलेज में पढ़ रहीं थीं तभी से उन्होंने सिविल सर्विसेज में जाने की ठान ली थी और उसकी पढ़ाई में जुट गईं थीं। साक्षी को बचपन से ही एक्टिंग से प्यार था और वह एक्टिंग भी करती थीं।

sakshi tanwar family

साक्षी कॉलेज के दिनों में भी एक्टिंग करती थीं और वह अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रसिडेंट भी थीं। साक्षी ने कॉलेज टाइम में कई सारे प्लेज में हिस्सा लिया था। साक्षी के दोस्तों ने उन्हें दूरदर्र्श पर ऑडिशन देने के लिए कहा था। वह ऑडिशन एक म्यूजिकल शो में एंकरिंग करने का था।

sakshi tanwar

साक्षी ने उस म्यूजिकल शो के एंकरिंग का ऑडिशन दिया और वो सेलैक्ट हो गईं थीं। उस म्यूजिकल शो का नाम अलबेला सुर बेला था जिसमें वह बतौर एंकल सेलेक्ट हो गईं थीं। टीवी इंडस्ट्री में साक्षी का वह पहला कदम था। साक्षी का टीवी का ग्राफ ऊपर चढ़ रहा था उसी स्पीड में उनका पढ़ाई का ग्राफ नीचे आ रहा था और वह अपनी पढ़ार्ई में फेल हो गई थीं।

sakshi tanwar

साक्षी को टीवी पर बड़ी सफलता तब मिली जब उन्हें बालाजी टेलीफिल्म्स के धारावाहिक में मुख्य किरदार निभाने का अवसर मिला। बालाजी टेलीफिल्म्स का सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ में उन्हें पार्वती अग्रवाल का मुख्य किरदार निभाने को मिला और इस किरदार के लिए उन्हें काफी पुरस्कार से भी नवाजा गया।

'Kahaani Ghar Ghar Ki'

साक्षी ने इसके बाद अपनी जिंदगी में पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने कुटुंब, जस्सी जैसी कोई नहीं, बालिका वधू इन सभी सीरियलों में शानदार अभिनय किया है। साक्षी ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से टीवी पर छा गईं। साक्षी तंवर टीवी की काबिल एक्ट्रेसस में से एक हैं।

Serial  'bade aache lagte hain'

साक्षी ने बालाजी टेलीफिल्म्स के एक ओर सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में काम किया और उस सीरियल में उनकी जोड़ी राम कपूर के साथ दर्शकों को काफी पसंद आई थी। साक्षी ने जब छोटे पर्दे पर अपने आपको एक सफल अभिनेत्री के तौर पर स्थापित कर दिया तो उसके बाद उन्होंने अपना कदम बड़े पर्दे की ओर रखा और अपनी पारी शुरू की।

sakshi tanwar and sunny deol

साक्षी तंवर ने साल 2009 में आशुतोष राणा की अभिनीत फिल्म ‘कॉफी हाउस’ उनकी पहली हिंदी फिल्म में काम किया। साक्षी ने सनी देओल के साथ फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ में काम किया था उस फिल्म में भी उनका महत्वपूर्ण रोल था। यह फिल्म अभी तक बड़े पर्दे पर नहीं आई है। साक्षी ने फिल्म दंगल में आमिर केसाथ काम करके सबको हैरान कर दिया था।

dangal film

टीवी जगत में साक्षी को कई सारे अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। बता दें कि साक्षी 45 वर्षीय हैं और आज भी अविवाहित हैं। साक्षी ने अपने आपको लाखों लोगों दिलों में बहु के रूप में स्थापित किया हुआ है।

sakshi tanwar

साक्षी ने अपने कई सारे इंटरव्यू में कहा कि उन्हें शादी से कोई परेशानी नहीं है लेकिन आजतक उन्हें उनकी पसंद का कोई पार्टनर नहीं मिला है जिसके साथ वो शादी करके अपना घर बसा सके। आपको बता दें इस समय साक्षी टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हैं और उनकी एक दिन कि फीस 1.5 लाख रुपए है जो बाकि एक्ट्रेस से कहीं ज्यादा है।

sakshi tanwar

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट