BREAKING NEWS

Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾

हरियाणा

हरियाणा फतह पर ​निकले भाजपा के 18 रथ

गुरुग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम से ‘संकल्प पत्र संकलन यात्रा‘ की शुरूआत की। उन्होंने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर में पांच रथों को झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि प्रत्येक रथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का संकल्प पत्र(घोषणा पत्र) तैयार करने को लोगों के सुझाव लेने के लिए पांच विधानसभा क्षेत्रों में जाएगा। रथ एक विधानसभा क्षेत्र में तीन दिन तक घूमेगा और रथ में एक सुझाव पेटी रखी हुई है जिसमें यात्रा के दौरान लोग पोस्ट कार्ड पर लिखकर अपना सुझाव डाल सकेंगे। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में इस प्रकार के 18 रथ आज से रवाना किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज गुरुग्राम से रवाना किए गए संकल्प पत्र संकलन यात्रा के रथ पांच जिलों नामत: गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व पलवल में जाएंगे। इस प्रकार के 18 रथ पूरे प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 15 अगस्त तक घूमकर प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। 

मनोहर लाल ने कहा कि दो महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और भाजपा सरकार के 5 साल का कार्यकाल पूरा होने को है, पांच साल के बाद अगले चुनाव के लिए हम जनता के बीच जाएंगे। जिसके लिए पार्टी की ओर से हम कुछ जनता को कमिटमेंट करते हैं, हमारा घोषणा पत्र या संकल्प पत्र जारी होता है और हम विजन जनता के सामने रखते है कि हम आने वाले समय में ये-ये काम करेंगे। जो काम हमने पिछली बार कहे थे, वे हमने लगभग सभी पूरे कर दिए बल्कि जिन कामों का उल्लेख हमने अपने घोषणा पत्र में नही किया था ऐसे भी बहुत सारे काम हमने किए हैं। 

अब दूसरी पारी के लिए घोषणा पत्र तैयार होगा तो हमारे मन में विचार आया कि ना केवल पार्टी के नेता या सरकार के जुड़े हुए लोग ही अपने विचार रखें बल्कि जनता के भी सुझाव लिए जाएं। उन्होंने कहा कि समाज में विभिन्न वर्गों जैसे व्यवसायी, मजदूर, किसान, बुजुर्ग आदि रहते है, उन सभी लोगों के अच्छे सुझाव सरकार तक पहुंचे , इसीलिए यह यात्रा शुरू की गई है। यह यात्रा जहां से होकर गुजरेगी वहां के स्थानीय लोगों को पोस्टकार्ड वितरित किए जाएंगे जिनके माध्यम से आमजन का सुझाव लिया जाएगा कि उन लोगों की सरकार से क्या अपेक्षाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से प्राप्त होने वाले सुझावों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। 

उन सभी अच्छे सुझावों के आधार पर ही भाजपा अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी। प्रदेश में इस यात्रा के संचालन के लिए रूट तय करके टीमें बनाई गई है। इन टीमों के सफल संचालन के लिए इंचार्ज भी लगाए गए हैं। यह संकल्प पत्र तैयार करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है। यह संकल्प पत्र 15 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा। मनोहर लाल ने बताया कि प्रत्येक रथ पर एक तरफ एलईडी स्क्रीन लगाई गई है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन तथा भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी। 

इस यात्रा के तहत लोगों से सीधा जुड़ाव होगा। इस मौके पर हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, विधायक उमेश अग्रवाल, तेजपाल तंवर, बिमला चौधरी, मेयर मधु आजाद, हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़, गोपीचंद गहलोत, जवाहर यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।