BREAKING NEWS

अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾उत्तर प्रदेश : उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, सभी आरोपी फरार ◾अमेरिका : पर्ल हार्बर शिपयार्ड में हुई गोलीबारी, बाल-बाल बचे भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया◾मध्य प्रदेश : रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 की मौत, 10 लोग घायल◾पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले- अगर नरसिम्हा राव ने मान ली होती गुजराल कि बात तो टल सकता था 1984 का दंगा◾कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी सरकार की किस्मत का होगा फैसला◾

हरियाणा

बैंक में फर्जी मुनाफा दिखाकर भर दिया 400 करोड़ रुपये का टैक्स

 haryana bank

ग्रेटर फरीदाबाद : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ने फर्जी मुनाफा दिखाकर 5 साल में इनकम टैक्स में रूप में 400 करोड़ रुपये भर दिए। जबकि बैलेंस शीट के अनुसार बैंक 1700 करोड़ रुपए के नॉन परफॉर्मिंग असेट्ज (एनपीए) के बोझ तले दबा हुआ है।  ये आरोप सोमवार को राजा नाहर सिंह महल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान सर्व हरियाणा ग्रामीण  बैंक ऑफिसर्स ऑर्गेनाइजेशन के चीफ को-ऑर्डिनेटर मुकेश जोशी की तरफ से लगाए गए। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ गुड़गांव ग्रामीण बैंक ताजा आंकड़ों के अनुसार लगभग 1700 करोड रुपए के नॉन परफॉर्मिंग असेट्ज के बोझ के तले दबा हुआ है, तो वहीं पिछले 5 सालों में बैंक के चेयरमैन रह चुके 3 लोगों ने मुनाफा दिखाकर बैंक को 400 करोड़ का नुकसान इनकम टैक्स के माध्यम से कर किया। आरोप है कि अभी तक बैंक की गुजरे वित्त वर्ष की बैलेंस शीट भी पब्लिश नहीं हुई है। दो बार बोर्ड की मीटिंग में रखने के बाद भी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने बैलेंस शीट पर साइन नहीं किए हैं। 

इस 400 करोड़ के घोटाले के अलावा जोशी ने बताया कि यदि सारे मामलों की जांच की जाए तो करोड़ों अरबों रुपए का और भी घोटाला उजागर हो सकता है। जोशी का आरोप है कि केंद्र व सीएम विजिलेंस सहित अन्य कई एजेंसियां यह मान चुकी है कि  बैंक के कुछ लोगों ने नुकसान होने के बावजूद 400 करोड़ रुपए का घोटाला कर गलत ढंग से प्रमोशन भी ले लिया है। 

आरोप है कि अपनी प्रमोशन और कमीशन के चक्कर में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के चेयरमैन प्रवीण जैन, डॉ़ एमपी सिंह और वर्तमान चेयरमैन एके नंदा ने बैंक को मोटा घाटा पहुंचा दिया। मुकेश जोशी ने सरकार से मांग की है कि इन बैंक के बड़े अधिकारियों के खिलाफ जांच कराई जाए और इनसे बैंक को किए गए घोटाले की रकम वापस कराई जाए।