BREAKING NEWS

फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील दी जाए : राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5194 हुई, अबतक 149 लोगों की मौत ◾कोरोना वायरस को लेकर CM केजरीवाल राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ करेंगे बैठक◾PM मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला के निधन पर जताया शोक, कोविड-19 से हुआ निधन◾Covid-19 : PM मोदी आज लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ करेंगे बातचीत ◾अमेरिका में कोरोना के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने की WHO के वित्त पोषण पर रोक लगाने की घोषणा◾Coronavirus : चीन के वुहान में 76 दिन के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन ◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के मद्देनजर मौलवियों, धार्मिक नेताओं से संपर्क साधा ◾ISIS आतंकी समूह ने सीआरपीएफ पर हुए ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी ली ◾कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में शामिल, सोनिया कर रहीं जनता को गुमराह: भाजपा ◾नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना संदिग्ध मिलने के चलते 28 परिवारों के 240 से ज्यादा लोग एहतियातन क्वारंटाइन किए गए ◾कोविड-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 हजार के पार◾दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को किया गया बंद, अस्पताल के कई कर्मचारी COVID-19 से संक्रमित◾हरियाणा में कोरोना के 23 नए मामलें आये सामने, राज्य में संक्रमितों कि संख्या बढ़कर 119 हुई ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

5 करोड़ के पुराने नोटों की खेप पकड़ी

गुरुग्राम: अभी पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला थमा नहीं है। समय-समय पर गुरुग्राम में धनकुबेरों के पास पड़ा खजाना पकड़ा ही जा रहा है। गुरुग्राम पुलिस की क्राइम टीम ने आज गुरुवार को पुराने एक हजार और 500 के पुराने नोटों की 5 करोड़ बड़ी खेप पकडऩे में सफलता हांसिल की है। पुलिस ने जब छापामारी की तो इन नोटों की बड़ी डील होने वाली थी और इस धन को नई करेंसी में बदला जाना था। पुलिस ने डील होने से पहले छापा मारकर सात आरोपियों को गिरफ्तार कर पांच करोड़ रुपये अपने कब्जे में ले लिया हैं। पुलिस ने इस मामले की जानकारी आयकर विभाग के अलावा अन्य विभागों को भी दे दी है।

मुखबिर की सूचना पर की छापेमारी पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इंचार्ज क्राइम टीम इंस्पेक्टर सज्जन सिंह पालम विहार को मुखबिर ने सूचना दी कि सेक्टर-15 क्षेत्र में भारी मात्रा में पुराने 1000 और 500 नोटों की करेंसी रखी हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूचना देने वाले मुखबिर ने बताया कि आज इन नोटों की बहुत बड़ी डील होने वाली है। अगर समय रहते रेड मारी जाएगी तो बहुत बड़ा रैकेट पकड़ा जा सकता है जो पुराने नोटों को ठिकाने लगाकर नई करेंसी में बदलवा देता है।

डील करते वक्त ही आरोपियों को किया काबू पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिलते ही क्राइम इंसपेक्टर सज्जन सिंह ने अलग-अलग टीमों का गठन किया और बताए गए स्थान को घेर लिया। पुलिस ने बारीकी से जांच करते बताए गए स्थान पर पुलिस टीम ने धावा बोल दिया। अचानक पुलिस को देख अवैध धन की डील करने वालों में हड़कंप मच गया और भागने की कोशश करने लगे। लेकिन पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए सभी लोगों को घेर लिया। पुलिस ने डील करते वक्त ही आरोपियों को अपने काबू में कर लिया।

मामले की गहनता से की जा रही है जांच पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से इतने पैसों के बारे में पूछा तो वे कोई सटीक जानकारी नहीं दे पाए। पुलिस पूछताछ में चार आरोपियों की पहचान राजीव, सतीश, संदीप, राजेश निवासी दिल्ली के रूप में हुई। इसके अलावा तीन आरोपियों की पहचान दिनेश निवासी नैनीताल, अमित निवासी गुरुग्राम और प्रवीन निवासी रोहतक के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के क़ब्ज़ा से भारी मात्रा में कऱीब 5 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने आयकर विभाग के अलावा अन्य विभागों को भी सूचित कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

- सतबीर भारद्वाज