BREAKING NEWS

मप्र में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बड़वाह से विधायक ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की ◾उपचुनाव से पहले RJD- कांग्रेस में टूट! जानें लालू ने क्यों कहा ताकि कांग्रेस वहां से अपनी जमानत भी गंवा सके?◾एमपी: दिग्विजय ने साधा निशाना, बोले- उपचुनाव में मतदाता मोदी और शिवराज को सबक सिखा सकते हैं◾आर्यन ड्रग्स केस को लेकर NCB पर हमलावर शिवसेना-NCP, राउत ने शेयर किया VIDEO, मलिक बोले- 'सत्यमेव जयते'◾जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह- विकास में युवा शामिल होंगे, तो आतंकवादियों के नापाक मंसूबे विफल हो जायेंगे◾संजय राउत ने 100 करोड़ टीकाकरण के दावे को ‘झूठा’ करार दिया, पूछा- ‘‘किसने इसकी गिनती की है?’’◾'प्रतिबंध' पर महबूबा ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- स्थिति से निपटने के लिए सरकार के पास ही एकमात्र तरीका है 'दमन'◾नवजोत सिंह सिद्धू का Tweet, लिखा-'असली मुद्दों पर डटा रहूंगा, नहीं हटने दूंगा ध्यान' ◾भारत Vs पाक मैच के खिलाफ बाबा रामदेव, बोले-आतंकवाद और क्रिकेट एक साथ नहीं चल सकता◾PM मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का कर सकते हैं आह्वान ◾अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आम नागरिक की गोली मारकर की हत्या◾ईंधन के दामों में बढ़ोतरी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर तंज, 'जनता को कष्ट देने के बनाए हैं रिकॉर्ड' ◾मन की बात में बोले मोदी- वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक के बाद देश नए उत्साह, नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ ऑपरेशन में 2 पुलिसकर्मी समेत एक सैनिक घायल◾वोट देना हो तो दो, वर्ना....................! किसानों से बोले योगी के मंत्री, वायरल हुआ Video◾हेयर स्टाइल के बाद जिम में पसीना बहा रहे लालू के लाल तेज प्रताप, फोटो सांझा करते हुए दिया यह खास मैसेज ◾Coronavirus : भारत में पिछले 24 घंटे में 15 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, 561 लोगों ने गंवाई जान◾अगर शाहरुख खान बीजेपी में शामिल हो जाएं, तो 'मादक पदार्थ शक्कर' बन जाएंगे : छगन भुजबल ◾World Corona Update : महामारी की चपेट में अब तक 24.33 करोड़ लोग, 6.78 अरब का हुआ टीकाकरण◾Petrol Diesel Price : लगातार 5वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा◾

जमीन बेचने का झांसा देकर 92 लाख हड़पे

फरीदाबाद : पलवल में रहने वाले कुछ प्रोपर्टी डीलरों से जमीन बेचने का झांसा देकर एक अधिवक्ता से 92 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। लेकिन बाद में रजिस्टरी करवाने के नाम पर आनाकानी करने लगे। पीडि़त व्यक्ति द्वारा जमीन पर निर्माण कार्य करने पर अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर बताया कि यह जमीन वक्फ बोर्ड की है। मामले का पता चलते ही पीडि़त व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दे दी। थाना सेन्ट्रल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पलवल की औमेक्स सिटी में रहने वाले दानबीर सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह पेशे से वकील है और सेक्टर 12 स्थित अदालत में प्रैक्टिस करते है। कुछ समय पहले उसने पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक कुछ जमीन खरीदने की योजना बनाई थी। उसकी दौरान उसकी मुलाकात पलवल में ही रहने वाले प्रवीण छावड़ा और संदीप कुमार से हो गई। वह इन दोनों की दुकान पर अक्सर जाता रहते थे। उसी दौरान इन दोनों ने बताया कि उनके परिचित अशोक वत्तरा की राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमीन है, यदि वह चाहे तो कम कीमत पर उन्हें दिलवा सकते है। जिसके बाद इन दोनों ने अशोक बत्तरा को बुला कर जमीन दिखा दी।

जमीन देखते ही उन्हें पसंद आ गई। जिसके बाद यह तीनों अदालत परिसर में उनकी सीट पर पहुंच गए। जहां अन्य दो अधिवक्ताओं की मौजूदगी में उन्होंने इन तीनों से जमीन को खरीदने का सौदा 92 लाख 50 हजार रुपये में तय कर लिया। उसी समय उन्होंने तीनों को 20 लाख रुपये का चेक दे दिया। कुछ दिनों बाद उन्होंने तीनों को साढ़े नौ लाख रुपये देकर जमीन पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। निर्माण के दौरान ही उन्होंने तीनों को बाकी के 63 लाख रुपये नकद दे दिए। तीनों ने जल्दी ही रजिस्टरी करवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन बाद में तीनों रजिस्टरी करवाने के नाम पर आनाकानी करने लगे।

इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य पर करीब 30 लाख रुपये भी खर्च कर दिए। एक दिन जमीन पर कुछ अधिकारी पहुंचे और पूछताछ करने लगे। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने यह जमीन प्रवीण, संदीप और अशोक बत्तरा से खरीदी है। अधिकारियों ने बताया कि यह जमीन तो वक्फ बोर्ड की है। उन्होंने वक्फ बोर्ड के कार्यालय में जाकर पूछताछ की तो उसे धोखाधड़ी का पता चला। जिसके बाद उन्होंने आरोपियों से रुपये लौटाने की मांग की। लेकिन आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे। परेशान होकर उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।