BREAKING NEWS

हरियाणा विधानसभा चुनाव LIVE: साइकिल पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे खट्टर, जीत का किया दावा ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव LIVE: फडणवीस समेत कई नामी फिल्मी सितारों ने डाला वोट◾उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, रामपुर में 7 फर्जी एजेंट पकड़े गए◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾

हरियाणा

जमीन बेचने का झांसा देकर 92 लाख हड़पे

फरीदाबाद : पलवल में रहने वाले कुछ प्रोपर्टी डीलरों से जमीन बेचने का झांसा देकर एक अधिवक्ता से 92 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। लेकिन बाद में रजिस्टरी करवाने के नाम पर आनाकानी करने लगे। पीडि़त व्यक्ति द्वारा जमीन पर निर्माण कार्य करने पर अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर बताया कि यह जमीन वक्फ बोर्ड की है। मामले का पता चलते ही पीडि़त व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दे दी। थाना सेन्ट्रल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पलवल की औमेक्स सिटी में रहने वाले दानबीर सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह पेशे से वकील है और सेक्टर 12 स्थित अदालत में प्रैक्टिस करते है। कुछ समय पहले उसने पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक कुछ जमीन खरीदने की योजना बनाई थी। उसकी दौरान उसकी मुलाकात पलवल में ही रहने वाले प्रवीण छावड़ा और संदीप कुमार से हो गई। वह इन दोनों की दुकान पर अक्सर जाता रहते थे। उसी दौरान इन दोनों ने बताया कि उनके परिचित अशोक वत्तरा की राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमीन है, यदि वह चाहे तो कम कीमत पर उन्हें दिलवा सकते है। जिसके बाद इन दोनों ने अशोक बत्तरा को बुला कर जमीन दिखा दी।

जमीन देखते ही उन्हें पसंद आ गई। जिसके बाद यह तीनों अदालत परिसर में उनकी सीट पर पहुंच गए। जहां अन्य दो अधिवक्ताओं की मौजूदगी में उन्होंने इन तीनों से जमीन को खरीदने का सौदा 92 लाख 50 हजार रुपये में तय कर लिया। उसी समय उन्होंने तीनों को 20 लाख रुपये का चेक दे दिया। कुछ दिनों बाद उन्होंने तीनों को साढ़े नौ लाख रुपये देकर जमीन पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। निर्माण के दौरान ही उन्होंने तीनों को बाकी के 63 लाख रुपये नकद दे दिए। तीनों ने जल्दी ही रजिस्टरी करवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन बाद में तीनों रजिस्टरी करवाने के नाम पर आनाकानी करने लगे।

इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य पर करीब 30 लाख रुपये भी खर्च कर दिए। एक दिन जमीन पर कुछ अधिकारी पहुंचे और पूछताछ करने लगे। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने यह जमीन प्रवीण, संदीप और अशोक बत्तरा से खरीदी है। अधिकारियों ने बताया कि यह जमीन तो वक्फ बोर्ड की है। उन्होंने वक्फ बोर्ड के कार्यालय में जाकर पूछताछ की तो उसे धोखाधड़ी का पता चला। जिसके बाद उन्होंने आरोपियों से रुपये लौटाने की मांग की। लेकिन आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे। परेशान होकर उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।