BREAKING NEWS

UP News: गाजीपुर में बड़ी सड़क दुर्घटना, अज्ञात वाहन ने कार को बुरी तरह कुचला, मौके पर 3 की मौत◾गुजरात ATS का एक्शन, पीएम मोदी को आपत्तिजनक ई-मेल भेजने वाले बदायूं के युवक को पकड़ा ◾कनाडा में भारतीय छात्र की मौत, रोड क्रॉस करते हुए ट्रक ने साइकिल को कुचला, पुलिस ने लिया तुरंत एक्शन◾अशोक गहलोत और सचिन पायलट के मसले को सुलझाने के लिए जयराम लेंगे कठोर निर्णय◾आजम खान का गंभीर आरोप, कहा- सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए पुलिस, प्रशासन का उपयोग कर रही भाजपा◾Delhi News : भागीरथ पैलेस में लगी आग को बुझाने का अभियान चौथे दिन भी जारी◾दिल्ली: MCD चुनाव पर भाजपा की रणनीति, BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा- संविदा शिक्षकों को करेंगे नियमित◾सियासी पिच पर जीतने का प्रयास, ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव के लिए तेज हुआ प्रचार◾हिमाचल में फिर खिलेगा कमल? पूर्व सीएम धूमल ने ठोका दावा- कांग्रेस खोखले दावे जनता के सामने परोस रही ◾महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने स्वामी रामदेव को भेजा नोटिस, रामदेव ने महिलाओं को लेकर दिया था बयान ◾Maharashtra: फसल नष्ट होने के बाद बीमा की नगण्य राशि मिलने से निराश हैं किसान, क्या सरकार सुनेगी फरियाद?◾Gujarat: गुजरात चुनाव में सियासत गर्म! ओवैसी ने केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना- कह डाली यह बात◾जेपी नड्डा ने किया दावा, कहा- AAP से तंग आकर एमसीडी चुनाव में BJP को वोट देने को बेताब लोग◾सीएम केजरीवाल ने कहा, BJP Video बनाने वाली कंपनी है, हर वार्ड में खोलेगी दुकान◾जनसंख्या नियंत्रण पर गरजे गिरिराज सिंह, कहा- चीन से मुकाबला करना है तो लाना ही पड़ेगा विधेयक◾Belarus: बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन, 64 वर्ष में ली आखिरी सांस, देश में शोक की लहर ◾UNSC की अध्यक्षता के दौरान भारत की प्राथमिकताएं होंगी टेररिज्म का मुकाबला, बहुपक्षवाद में सुधार◾UP News: उत्तर प्रदेश के बलिया में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म, शादी का झांसा देकर किया कांड, आरोपी गिरफ्तार ◾ICMR की सलाह, कम बुखार होने पर एंटीबायोटिक लेने से करें परहेज◾ठंड ने दी दस्तक, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा◾

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन जैसे आयोजन देते हैं सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा: सीएम

पानीपत: पानीपत सांस्कृतिक मंच की ओर से शनिवार को देर सांय स्थानीय एसडीवीएम सीनियर विद्यालय के सभागर में 10वें अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रहे। कवि सम्मेलन में परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी, समालखा रविन्द्र म'छरौली, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रमोद विज, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र रेवड़ी, उपायुक्त डा. चन्द्रशेखर खरे ने सम्मानित अतिथि के रूप में शिरकत की।

सम्मेलन में छत्तीसगढ़ से डा. सुरेन्द्र दूबे, मथूरा से पूनम वर्मा, दिल्ली से डा. हरविन्द्र पाल सिंह, जयपुर से अबदूल अयुब गोरी और पानीपत के योगेन्द्र मुदगिल, राजस्थान से राम बाबू की वीर रस पर आधारित देश भक्ति की रचनाओं पर सभी दर्शक भाव विभोर हो गए। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके हुआ। एसडीवीएम विद्यालय सभागार कवियां की रचनाओं से देश भक्ति के रंगों में रंग गया। इससे पहले पानीपत सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष एवं करनाल लोकसभा निगरानी समिति के अध्यक्ष गजेन्द्र सलूजा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि भारत एक धार्मिक व सांस्कृतिक राष्ट्र है।

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन जैसे आयोजन जहां सांस्कृतिक व साहित्यिक गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं वहीं नागरिकों में देश भक्ति की भावनाआ को बढ़ावा देने का भी कार्य करते हैं। इन सम्मेलनों के माध्यम से हमें भारत के सभी प्रदेशों की सभ्यता और संस्कृतियों से रूबरू होने का भी अवसर भी मिलता है। कवि सम्मेलन हमारी सांस्कृतिक धरोहर का आईना है। इन सम्मेलनों के माध्यम से हम देश की युवा पीढी को चरित्रवान व देश भक्ति से औत-प्रौत बनाने का कार्य भी बखुबी करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के कवियों को जातिवाद, भाई-भतिजावाद, भ्रष्टाचार उन्मूलन, मातृ शक्ति सम्मान व राष्ट्र सम्मान को अपनी कविताओं का मुख्य विषय बनाना चाहिए ताकि कवि सम्मेलन समाज सुधार का कार्य करके देश और समाज को नई दिशा दे सकें। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र में प्रचलित चुटकले सुनाकर नागरिकों को हसनें के लिए मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मथूरा की पूनम वर्मा की मां सरस्वती वंदना से हुआ। छत्तीसगढ़ के महान कवि सुरेन्द्र लाल दूबे ने कहा कि अंग्रेजी से उन्हें एतराज नही है लेकिन हिन्दी और हरियाणवी ही संस्कारवान-जवान तैयार करती है। सम्मेलन में आए लोगों को दिल्ली के डा. हरविन्द्र पाल सिंह, जयपुर के अबदूल अयुब गोरी और राजस्थान के राम बाबू ने भी अपनी कविताओं के माध्यम से हसनें को मजबूर कर दिया। पानीपत की सभी सिख संगत ने सम्मेलन से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शिरोपा और कृपाण भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर डा. राजबीर आर्य, भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं पार्षद संजीव दहिया, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मेघराज गुप्ता, पार्षद लोकेश नागरू,डा. बृजेश शर्मा, सुरेश रावल, सर्बजीत सिंह, संदीप त्यागी, संजय जैन, निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा, एसडीएम विवेक चौधरी, मुकेश त्यागी, सोनू सलूजा, विनोद खण्डेलवाल, स. सुखदेव, स. जीत सिंह, सूरज पहलवान, स. अमरजीत सिंह, लखविन्द्र सिंह, कमलजीत सिंह, अवतार सिंह, राजपाल हरिनगर के अलावा शहर के सभी कवि और गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।