BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

हरियाणा

वकील होता है समाज का आईना : दुष्यंत

हिसार : वकील सही मायने में समाज का आईना होता है और समाज के बौद्धिक विकास में वकीलों की भूमिका बड़ी अहम होती है। हिसार से सांसद व जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने वकीलों से समाज को और संजीन्दगी से सही दिशा देने की अपील की ताकि समाज मे और ज्यादा जागरूकता पैदा हो सके। सांसद चौटाला शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के सभागार में स्थानीय अधिवक्ताओं से रूबरू हो रहे थे। इससे पूर्व परिसर में पहुंचने पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप बाजिया व अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने सांसद का अभूतपूर्व स्वागत किया।

सभागार में वकीलों से रूबरू होने से पहले सांसद दुष्यंत चौटाला ने 9 लाख रुपये की लागत से नए चेम्बरों में बने शेड का उद्धघाटन भी किया। गौरतलब है कि सांसद चौटाला ने इस शेड के निर्माण के लिये बार एसोसिएशन की मांग पर अपनी सांसद निधि से ग्रांट जारी की थी। वकीलों से रूबरू होते हुए सांसद चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल हिसार की इस ऐतिहासिक बार मे मौके बेमौके आते रहते थे। उन्हें भी सांसद चुने जाने के बाद वकीलों के साथ बैठने का बहुत बार मौका मिला।

आप लोगो के मध्य आकर अपनेपन का अहसास मिलता है। समय समय पर उन्हें हिसार के युवा अधिवक्ताओं से सोशल मीडिया के माध्यम से व व्यक्तिगत रूप से भी बहुमुल्य सुझाव मिलते रहते है। हिसार में पासपोर्ट मेले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस का सुझाव भी हिसार बार के एक युवा अधिवक्ता ने बड़े विस्तार से दिया था। इसके अलावा जब भी लोकसभा का सत्र शुरू होता है तो हिसार के युवा अधिवक्ताओं के सुझाव मिलते रहते है।

हिसार बार के वरिष्ठ अधिवक्ताओं से उनके परिवार के व्यक्तिगत सम्बन्ध रहे है। इस अवसर पर, विधायक अनूप धानक, बार एसोसिएशन के उपप्रधान अनिल श्योराण, सचिव सोमदत्त शर्मा, सुखबीर नेहरा, वरिष्ठ अधिवक्ता राम लाल विमल, कलम सिंह सहरावत, रतन देव सम्भरवाल, प्रभुदयाल जाखड़, मीनू शर्मा, विजय लक्ष्मी, सोनिया गुप्ता, मोनिका बिश्नोई, श्वेता शर्मा, सोनू सहरावत, सुनीता शेयोकन्द, महेश पारीक, उर्मिला शर्मा सहित काफी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

- राज पराशर