BREAKING NEWS

'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾Bihar Election : कृषि मंत्री ने कमल निशान वाला मास्क पहन वोट डालने पहुंचे, दर्ज होगा मामला ◾बिहार चुनाव : 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान,जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग◾दरभंगा रैली में बोले PM मोदी, पूर्व की सरकारों का मंत्र रहा, पैसा हज़म-परियोजना खत्म◾मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

वकील होता है समाज का आईना : दुष्यंत

हिसार : वकील सही मायने में समाज का आईना होता है और समाज के बौद्धिक विकास में वकीलों की भूमिका बड़ी अहम होती है। हिसार से सांसद व जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने वकीलों से समाज को और संजीन्दगी से सही दिशा देने की अपील की ताकि समाज मे और ज्यादा जागरूकता पैदा हो सके। सांसद चौटाला शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के सभागार में स्थानीय अधिवक्ताओं से रूबरू हो रहे थे। इससे पूर्व परिसर में पहुंचने पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप बाजिया व अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने सांसद का अभूतपूर्व स्वागत किया।

सभागार में वकीलों से रूबरू होने से पहले सांसद दुष्यंत चौटाला ने 9 लाख रुपये की लागत से नए चेम्बरों में बने शेड का उद्धघाटन भी किया। गौरतलब है कि सांसद चौटाला ने इस शेड के निर्माण के लिये बार एसोसिएशन की मांग पर अपनी सांसद निधि से ग्रांट जारी की थी। वकीलों से रूबरू होते हुए सांसद चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल हिसार की इस ऐतिहासिक बार मे मौके बेमौके आते रहते थे। उन्हें भी सांसद चुने जाने के बाद वकीलों के साथ बैठने का बहुत बार मौका मिला।

आप लोगो के मध्य आकर अपनेपन का अहसास मिलता है। समय समय पर उन्हें हिसार के युवा अधिवक्ताओं से सोशल मीडिया के माध्यम से व व्यक्तिगत रूप से भी बहुमुल्य सुझाव मिलते रहते है। हिसार में पासपोर्ट मेले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस का सुझाव भी हिसार बार के एक युवा अधिवक्ता ने बड़े विस्तार से दिया था। इसके अलावा जब भी लोकसभा का सत्र शुरू होता है तो हिसार के युवा अधिवक्ताओं के सुझाव मिलते रहते है।

हिसार बार के वरिष्ठ अधिवक्ताओं से उनके परिवार के व्यक्तिगत सम्बन्ध रहे है। इस अवसर पर, विधायक अनूप धानक, बार एसोसिएशन के उपप्रधान अनिल श्योराण, सचिव सोमदत्त शर्मा, सुखबीर नेहरा, वरिष्ठ अधिवक्ता राम लाल विमल, कलम सिंह सहरावत, रतन देव सम्भरवाल, प्रभुदयाल जाखड़, मीनू शर्मा, विजय लक्ष्मी, सोनिया गुप्ता, मोनिका बिश्नोई, श्वेता शर्मा, सोनू सहरावत, सुनीता शेयोकन्द, महेश पारीक, उर्मिला शर्मा सहित काफी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

- राज पराशर