BREAKING NEWS

कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM मोदी हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾

हरियाणा

रामबिलास प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में तो बेदी व ग्रोवर की सीएमओ में एंट्री की चाह

 haryana minister

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्गज मंत्री हार के बाद अब सरकार में शामिल होने की लॉबिंग कर रहे हैं। कई पूर्व मंत्री प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग में जुटे हैं तो कई सीएमओ के माध्यम से पुरानी फोरम में लौटने की कवायद में जुटे हैं। यही नहीं कई पूर्व मंत्री खाली हुई राज्यसभा की सीटों पर नजर बनाए हुए हैं। सीएमओ ऑफिस में नियुक्तियोंं की लिस्ट आज शुक्रवार को जारी होनेे की संभावना है। 

विधानसभा चुनाव के दौरान हरियाणा के पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, कविता जैन, कर्ण देव कांबोज, कृष्ण बेदी, कृष्ण लाल पंवार तथा मनीष ग्रोवर चुनाव हार गए थे। भाजपा की राजनीति में उक्त नेताओं का अहम स्थान रहा है। उक्त पूर्व मंत्रियों ने वर्षों तक हरियाणा में भाजपा का झंडा उठाए रखा है। चुनाव हारने के बाद उक्त सभी मंत्री फिर से सत्ता में हिस्सेदार बनने के लिए लॉबिंग में जुट गए हैं। 

विधानसभा चुनावों की परफोमर्स को देखते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का बदलना तय माना जा रहा था, जिसके चलते रामबिलास शर्मा प्रदेशाध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।रामबिलास शर्मा पहले भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रह चुके हैं। शर्मा ने हरियाणा में भाजपा को उस समय जिंदा रखा जब भाजपा के नाम पर कोई कार्यकर्ता नहीं जुड़ता था। अब यह तीनों नेता अध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। यही नहीं हारे हुए मंत्री कृष्ण कुमार बेदी तथा मनीष ग्रोवर भी अपने संपर्कों के आधार पर सीएमओ के माध्यम से सरकार में एंट्री करना चाहते हैं। 

दोनों मंत्री संघ के दरबार में इसके लिए नतमस्तक हो चुके हैं कि उन्हें फिर से नई नियुक्ति मिले। मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में महिला मंत्री रही कविता जैन के स्थान पर उनके पति एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन को फिर से मीडिया सलाहकार केेे पद नियुक्तत किए जाने प्रबल संभावनाएं है हाल ही में इनेलो के पूर्व राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप की सीट खाली हुई है। कश्यप इस समय इंद्री से विधायक हैं। इसी तरह राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह डूमरखां ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन दोनों सीटों पर भी कई पूर्व मंत्रियों की नजर बनी हुई है।