BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

हरियाणा

चुनावों में बीजेपी ने किया खुलकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग : तंवर

सिरसा : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा से उम्मीदवार डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि पूरे प्रदेश में सिरसा में सर्वाधिक मतदान हुआ है जिसके लिए यहां की जनता बधाई की पात्र है। इस मतदान से साबित होता है कि लोग मतदान के प्रति काफी जागरूक हुए हैं। डॉ. तंवर सोमवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान की अहम भूमिका है। हरियाणा की जनता को इस बात के लिए धन्यवाद कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रति अपना मतदान किया।

डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की न्याय योजना का पूरे देश में असर गया है। भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार ने जनता के साथ जो वादाखिलाफी की है उसके खिलाफ जनता ने फतवा दिया है। इस चुनाव ने 3-4 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों की भी आधारशिला रखी है। कांग्रेस नेता डॉ. तंवर ने कहा कि यूपीए के शासन के दौरान वे सिरसा लोकसभा में 45 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाएं लेकर आए। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व से बातचीत की है।

आने वाले समय में सिरसा में कैंसर इंस्टीच्यूट, घग्घर का शुद्ध पानी, रेलवे लाइन तो लाएंगे ही बल्कि मारुति से भी बड़ा प्रोजेक्ट सिरसा लोकसभा क्षेत्र में लेकर आएंगे। डॉ. तंवर ने कहा कि चुनावों में बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया। जिला प्रशासन की जिम्मेदारी संजीदा और संवेदनशील होनी चाहिए लेकिन भाजपा के लोग पैसा और शराब बांट रहे थे पर प्रशासन के अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट भी नहीं डाले जा सके। साफ सुथरे चुनावों की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है।उन्होंने हरियाणा प्रदेश की जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिस तरह से जनता ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है वह निरंतरता बनाए रखें ताकि देश और प्रदेश का भविष्य उज्ज्वल हो सके।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बठिंडा में कांग्रेस प्रत्याशी अमरिंद्र राजा वडिंग के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए आएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बठिंडा पहुंचकर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के विचारों को सुनेंं। सभा के दौरान जीत के प्रति आश्वस्त कार्यकर्ताओं ने अशोक तंवर को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया और कार्यकर्ताओं में लड्डू बांटे गए।कार्यकर्ता उपस्थित थे।