BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

किसानों के प्रति भाजपा की नीयत, नीति ठीक नहीं

कैथल: हरियाणा के किसानों के प्रति भाजपा सरकार की नीति और नियत में फर्क है यह शब्द आज लघु सचिवालय कैथल में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी इन्द्र ने कहे । स्वामी इन्द्र ने कहा कि आज हरियाणा का किसान हरियाणा प्रदेश की सरकार की गंदी नीति और नियत के बोझ के तले दबने के कारण अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है। क्योंकि सत्ता में आने से पहले भाजपा सरकार ने हरियाणा में स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने और फसल की लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देने का वायदा किया जो सत्ता मिलने के बाद वर्तमान की भाजपा सरकार में हवा हवाई हो गया । आज अपने हकों को मांगने के लिए किसान सड़कों पर आने को मजबूर है। जिससे केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलविंद्र बाजवा ,प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह दहिया और महिला भारतीय किसान यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष शालिनी मेहता ने इस किसान कर्जा मुुक्ति यात्रा के शुभारंभ की जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय किसान यूनियन(अम्बावत) की कर्जा मुक्ति यात्रा 28 जुलाई से फरीदाबाद सेक्टर 19 के कम्यूनिटी हॉल से शुरू हुई जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अम्बावत ने हरी झण्डी दिखाकर भाकियू के पदाधिकारियों की रवानगी की। फरीदाबाद से होते हुए यह यात्रा आज कैथल से होते हुए 6 अगस्त को मुख्यमंत्री के आवास पर मांग पत्र सौंपेगी। इसके साथ ही सरकार से किसानों की मांग करते हुए कहा कि समस्त हरियाणा प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ हो, हर प्रकार की फसलों पर लागत का 50 प्रतिशत मुनाफा दिया जाए, भूमि अधिग्रहण अधिनियम 1 जनवरी 2014 के सेक्शन 24/2 के तहत सभी किसानों की अधिग्रहीत ज़मीन दोबारा रिवैन्यू रिकॉर्ड में दर्ज की जाए और डॉ एकड़ या दो एकड़ से कम के किसानों को बीपीएल की श्रेणी में लाया जाए क्योंकि 2 एकड़ से नीचे का किसान गरीबी रेखा से नीचे आ चुके हैं।

हम हरियाणा प्रदेश की सरकार को सचेत के साथ साथ आगाह भी करना चाहते हैं कि अगर सरकार हमारी माँगो को पूरा नही करती तो हरियाणा प्रदेश के सभी 6 किसान संगठनो के साथ मिलकर हरियाणा भर में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक जेल भरो आंदोलन भरा जायेगा । इसके बाद सभी पदाधिकारियों और किसानों ने राष्ट्रपति के नाम एडीसी को मुख्य मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा । इस अवसर पर राजेश जागलान,सतबीर भाणा,नफे सिंह,अत्तर सिंह ,धर्मेंद्र ,र ामसिंह ,देवेन्द्र मट्टू, रणवीर सरपंच,बलबीर गुर्जर ,कुलदीप धारीवाल, दलेल, नाथाराम, गुरदेव, बदन सिंह, अनिल, रामसरुप नैन, रामनिवास दिल्लोंवाली, शमशेर कुन्डू, शमशेर सजूमा, कुलदीप , राजकुमार व राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती आदि साथी मौजूद रहे ।

(मनोज वर्मा)