BREAKING NEWS

वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾मूसा की मौत का बदला लेने के लिए फिर हो सकता है पुलवामा जैसा अटैक, J&K में हाई अलर्ट जारी◾मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की है शक्ति : उद्धव ठाकरे◾बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का छठा दिन, ममता से बातचीत की जगह पर फैसला होना बाकी◾बिहार में लू का कहर जारी, औरंगाबाद और गया समेत 3 जिले में 56 लोगों की मौत◾

हरियाणा

हरियाणा कांग्रेस में शक्ति प्रदर्शन की होड़

चंडीगढ़ : हरियाणा में कांग्रेसियों की लड़ाई कम होने की वजह अब लगातार बढ़ती जा रही है पहले सुबह के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शक्ति प्रदर्शन किया और अब हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच शक्ति प्रदर्शन की इस होड़ के चलते पार्टी हाईकमान दुविधा में है। 

अशोक तंवर ने 12 जून को अपने समर्थकों की गुड़गांव में बैठक बुलाई है जबकि हुड्डा दिल्ली में बैठक कर सकते प्रदर्शन कर चुके हैं।  चुनाव परिणामों के बाद चरम पर पहुंची गुटबाजी के बीच हुड्डा और तंवर खेमे ने खुलकर मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। रविवार को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जहां समर्थक विधायकों-पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों की फौज इकट्ठी कर आलाकमान पर दबाव की राजनीति अपनाते हुए 'ब्रह्मास्त्र छोड़ दिया, वहीं हरियाणा कांग्रेस के प्रधान अशोक तंवर ने जवाबी हमले के लिए गुरुग्राम को चुना है जहां वे बुधवार को फाइनल दांव खेलेंगे। हरियाणा में करीब साढ़े तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। 

प्रत्याशियों को टिकट वितरण में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की अहम भूमिका होगी। यही वजह है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर को बदलवाने के लिए अपने तरकश के सारे तीर छोड़ दिए हैं। रणनीति के तहत हुड्डा गुट ने ताजपोशी के लिए तीन बार सांसद रह चुके दीपेंद्र हुड्डा का नाम आगे किया है। वहीं, कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी से अभयदान पा चुके तंवर दोटूक कह चुके कि वह अपनी कुर्सी नहीं छोड़ेंगे। 

(राजेश जैन)