BREAKING NEWS

IPL 2020 KXIP vs MI : हार्दिक-पोलार्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मुम्बई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य◾दिल्ली में कोरोना के 3037 नए मामले की पुष्टि, 40 और मरीजों की मौत ◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हरियाणा कांग्रेस में शक्ति प्रदर्शन की होड़

चंडीगढ़ : हरियाणा में कांग्रेसियों की लड़ाई कम होने की वजह अब लगातार बढ़ती जा रही है पहले सुबह के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शक्ति प्रदर्शन किया और अब हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच शक्ति प्रदर्शन की इस होड़ के चलते पार्टी हाईकमान दुविधा में है। 

अशोक तंवर ने 12 जून को अपने समर्थकों की गुड़गांव में बैठक बुलाई है जबकि हुड्डा दिल्ली में बैठक कर सकते प्रदर्शन कर चुके हैं।  चुनाव परिणामों के बाद चरम पर पहुंची गुटबाजी के बीच हुड्डा और तंवर खेमे ने खुलकर मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। रविवार को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जहां समर्थक विधायकों-पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों की फौज इकट्ठी कर आलाकमान पर दबाव की राजनीति अपनाते हुए 'ब्रह्मास्त्र छोड़ दिया, वहीं हरियाणा कांग्रेस के प्रधान अशोक तंवर ने जवाबी हमले के लिए गुरुग्राम को चुना है जहां वे बुधवार को फाइनल दांव खेलेंगे। हरियाणा में करीब साढ़े तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। 

प्रत्याशियों को टिकट वितरण में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की अहम भूमिका होगी। यही वजह है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर को बदलवाने के लिए अपने तरकश के सारे तीर छोड़ दिए हैं। रणनीति के तहत हुड्डा गुट ने ताजपोशी के लिए तीन बार सांसद रह चुके दीपेंद्र हुड्डा का नाम आगे किया है। वहीं, कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी से अभयदान पा चुके तंवर दोटूक कह चुके कि वह अपनी कुर्सी नहीं छोड़ेंगे। 


(राजेश जैन)