BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

दुष्यंत चौटाला बोले- भाजपा ने पांच साल सिर्फ झूठ बोला

 dushyant chautala12001

भाजपा पर तीखा हमला करते हुए जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को दावा किया कि सत्ताधारी दल ने जमीनी स्तर पर कोई ठोस काम नहीं किया और इसकी जगह पर सिर्फ झूठ बोलती रही। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीतिक विरोधियों पर व्यक्तिगत हमले कर रही है क्योंकि वह जानती है कि आगामी चुनावों में उसका आधार खत्म हो रहा है। 

दुष्यंत ने कहा, “भाजपा ने भले ही ‘75 पार’ का नारा दिया हो लेकिन वो जानते हैं कि जमीनी हकीकत कुछ और है। भाजपा ने पांच सालों के दौरान जमीन पर कोई ठोस काम किये बिना झूठ बोला।” उन्होंने कहा, “लोगों ने उन्हें बाहर करने के लिये अपना मन बना लिया है और भाजपा भी यह जानती है कि वह हरियाणा हार रही है।” यह पूछे जाने पर कि भाजपा ने अनुच्छेद 370 को रद्द करने और राष्ट्रवाद से जुड़ी बातों को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाए जाने के सवाल पर 31 वर्षीय नेता ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह क्षेत्रीय चुनाव के लिये कोई मुद्दा है, अगर लोकसभा चुनाव होते तो यह एक मुद्दा हो सकता था।” 

गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे

दुष्यंत ने को बताया, “बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। राज्य में युवाओं की अच्छी-खासी आबादी है और बेरोजगारी दर के 28 प्रतिशत से ज्यादा होने से सबसे ज्यादा नुकसान उन्हीं का हो रहा है। अपराध दूसरा अहम मुद्दा है। हम प्रतिदिन एक हत्या, तीन दुष्कर्म और चार डकैती का सामना कर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा, “इसलिये, ये चुनाव राज्य के मुद्दों, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून-व्यवस्था, स्वास्थ्य व शिक्षा के गिरते स्तर के बारे में है। लोग यह समझ चुके हैं कि भाजपा इन सभी मुद्दों के बारे में खामोश है, इसलिये वे उसे जवाब देने के लिये चुनावों का इंतजार कर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा कि किसान परेशान हैं, “लेकिन वे इसके बारे में बात नहीं कर रहे हैं।” दो साल पहले मोटर वाहन अधिनियम में बदलाव के कारण ट्रैक्टर का कृषि वाहन का दर्जा प्रभावित हुआ था। इस पर किसानों की चिंताओं को रेखांकित करने के लिये दुष्यंत संसद में ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए थे। उन्होंने दावा किया, “यहां पानी और बिजली का मुद्दा है, कुल मिलाकर अर्थव्यवस्था की हालत ठीक नहीं है, सरकारी कर्ज बढ़ रहा है। हरियाणा में भाजपा के कार्यकाल के दौरान खनन घोटाला, परिवहन के क्षेत्र में प्रति किलोमीटर योजना घोटाला आदि हुए।”