BREAKING NEWS

BJP सांसद ओम बिड़ला बने नए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस सहित सभी दलों का मिला समर्थन◾49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने की लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना◾बिहार में जारी है चमकी बुखार का कहर, अब तक 112 बच्चों की हुई मौत◾'एक देश, एक चुनाव' पर मोदी की बैठक में ये नेता नहीं होंगे शामिल, मायावती ने ट्वीट कर दिया बयान◾'एक देश एक चुनाव' पर PM मोदी की बैठक आज, ममता नहीं होंगी शामिल◾पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जाने आपके राज्य में क्या है भाव !◾बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल पर लगाया आरोप◾CM योगी ने नड्डा,शाह से की मुलाकात◾कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए रोशन बेग को किया सस्पेंड◾तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾

हरियाणा

बिजली चोरी की तो रद्द होगा सरकारी क्वार्टर

रोहतक: प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक बीएस संधु ने पुलिस कर्मियों को चेतावनी दी कि अगर बिजली चोरी के मामले में शामिल पाए गए तो उनको आवंटित किए गए सरकारी आवास को रद्द किया जाएगा। साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कारवाई भी की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए है कि जहां जहां पर बिजली के मीटर नहीं है, वहां पर तुंरत मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके अलावा डीजीपी ने यह भी बताया कि प्रदेश में नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए विशेष टॉस्क फोर्स का भी किया जाएगा और प्रदेश में पुलिस कर्मियों के लिए तीन हजार नए आवास व चालीस थानों का निर्माण किया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ ही डीजीपी ने यह भी जानकारी दी कि अगले साल अप्रैल माह तक 15 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती होगी, जबकि हाईकोर्ट पर पिछली भर्ती पर लगाई गई रोक भी हट गई है और जल्द ही आगामी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बुधवार को पुलिस महानिदेशक बीएस संधु रोहतक पहुंचे और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के सरकारी आवास में बिजली चोरी के मामले सामने आए है, जिन्हें गंभीरता से लिया जा रहा है। अगर भविष्य में कोई भी पुलिस कर्मी बिजली चोरी करता पकड़ा गया तो उसके आवास का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक थाने के बाहर मित्र कक्ष की स्थापना की जाएगी, जिसमें आमजन को अपनी छोटी मोटी शिकायते, चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट सत्यापन के लिए थाने के अंदर जाने की जरूरत नहीं होगी। यह मित्र कक्ष पासपोर्ट सेवा केन्द्र की तर्ज पर स्थापित किए जाएंगे। प्रदेश पुलिस को आधुनिक बनाने के लिए ठोस कदम भी उठाए जा रहे है, जिसके चलते जवानों को सॉफ्ट स्कील के बारे में ट्रेनिंग दी जा रही है और अलब से साइबर थाने बनाने की प्रक्रिया भी जारी है।

डीजीपी ने कहा कि नौजवान व छात्रों को नशे से दूर रखने के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स का भी गठन किया जाएगा, जो नशे के कारोबारियों पर नकेल कसेगी। डीजीपी ने फिर दोहराया कि महिलाओं की सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने अभिभावकों को भी चेताया कि अगर नाबालिग वाहन चलाते मिले तो अभिभावकों को भी समान्तर दोषी माना जाएगा और उनके खिलाफ भी कानूनी कारवाई की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न दे। ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस गंभीर है और ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने पुलिस अधीक्षक को एटीएम द्वारा फर्जीवाडा कर रूपए निकालने वालो के खिलाफ कारवाई करने को कहा।

पुलिस अधिकारियों की बैठक में डीजीपी ने सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए कि अनसुलझे मामलो का तुरंत निपटारा करे। बैठक में रोहतक रेंज पुलिस महानिरीक्षक नवदीप सिंह विर्क, पुलिस अधीक्षक रोहतक पंकज नैन, पुलिस अधीक्षक सोनीपत अश्विन शैनवी, पुलिस अधीक्षक भिवानी सुरेन्द्र सिंह भोरिया, पुलिस अधीक्षक दादरी सुनील दलाल व रोहतक, झज्जर, सोनीपत, दादरी व भिवानी जिला के सभी उप पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

- मनमोहन कथूरिया